लखनऊ में कब्रिस्तान पर भू माफियाओं का अवैध कब्जा

Rate this item
(0 votes)
लखनऊ में कब्रिस्तान पर भू माफियाओं का अवैध कब्जा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कब्रिस्तान पर अवैध कब्जे और वक्फ संपत्तियों को खुर्द-बुर्द करने की घटनाओं को लेकर शहर में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला थाना सहादतगंज क्षेत्र की टापे वाली गली स्थित कब्रिस्तान का है, जहां भू माफिया अवैध निर्माण कर रहे हैं।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश: राजधानी लखनऊ में कब्रिस्तान पर अवैध कब्जे और वक्फ संपत्तियों को खुर्द-बुर्द करने की घटनाओं को लेकर शहर में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला थाना सहादतगंज क्षेत्र की टापे वाली गली स्थित कब्रिस्तान, वक्फ संख्या 2705 तकिया कब्रिस्तान अता हुसैन का है जहां भू माफिया अवैध निर्माण कर रहे हैं।

यह मामला शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड की निगरानी में आने वाले प्लॉट नंबर 45 पर हो रहे अवैध अतिक्रमण का है पहले वसीम रिजवी के कार्यकाल में भय्यू और रियाजुल हसन को मुतावल्ली नियुक्त किया गया था, लेकिन इसके बाद किसी को मुतावल्ली नहीं बनाया गया। इसका फायदा उठाकर भू माफियाओं ने कब्रिस्तान पर कब्जा कर अवैध निर्माण करना शुरू कर दिया है इसके बावजूद प्रशासन  की खामोशी पर सवाल उठ रहे हैं।

इस मामले में सेव वक्फ इंडिया के मौलाना इफ्तिखार हुसैन इंकलाबी ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी, वक्फ मंत्री और शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को पत्र लिखकर अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है उन्होंने पत्र में स्पष्ट किया कि वक्फ संपत्ति पर कब्जा जमाने की कोशिशें तेज हो गई हैं लेकिन प्रशासनिक अधिकारी इस पर मौन हैं।

कब्रिस्तान के आसपास मोमिनीन की बस्ती होने के बावजूद लोग कब्रिस्तान पर हो रहे अतिक्रमण को देखते हुए खामोश तमाशाई बने हुए हैं। स्थानीय लोग शिकायत कर रहे हैं।

Read 4 times