सिन्वार की शहादत से हमास का संकल्प व इरादा और मज़बूत हो गया

Rate this item
(0 votes)
सिन्वार की शहादत से हमास का संकल्प व इरादा और मज़बूत हो गया

अमेरिकी सेना के एक पूर्व अफ़सर ने अलग़द टीवी चैनल के साथ साक्षात्कार में कहा है कि यहिया सिन्वार की शहादत के बाद हमास कमज़ोर नहीं हुआ है।

अलग़द टीवी चैनल के एंकर ने जब अमेरिकी सेना के पूर्व सैनिक अफ़सर Scott Ritter से ग़ज़ा में हमास के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख यहिया सिन्वार की शहादत के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि अतिग्रहणकारी इस्राईली सैनिकों से लड़ते हुए यहिया सिन्वार शहीद हो गये। इस प्रकार की हालत में शहीद होने की वजह से वह नायक बन गये हैं।

अमेरिकी सेना के पूर्व सैनिक अफ़सर ने कहा कि यहिया सिन्वार अतिग्रहणकारी सैनिकों से मुक़ाबला करते हुए जंग के मैदान से नहीं भागे और साहस के साथ लड़ते हुए शहीद हुए। अतः इतिहास के अंधेरे में सिन्वार का नाम चमकेगा।

अमेरिकी सेना के पूर्व सैनिक अफ़सर Scott Ritter ने सिन्वार की शहादत के बाद हमास की शक्ति के बारे में कहा कि सिन्वार की शहादत से न केवल फ़िलिस्तीन की आकांक्षा और हमास की ताक़त कम नहीं होगी बल्कि जंग जारी रखने और अपनी रक्षा हेतु हमास के मनोबल में और वृद्धि हो जायेगी।

इसी प्रकार उन्होंने कहा कि सिन्वार की शहादत लड़ाई में एक मोड़ सिद्ध होगी और इस्राईली सरकार अधिक कमज़ोर होगी और हमास अपनी पवित्र लड़ाई व जंग को जारी रखेगा। उन्होंने इस्राईल द्वारा ईरान पर संभावित हमले के बारे में भी कहा कि इसका संबंध ज़ायोनी अधिकारियों से है और व्यक्तिगत रूप से इसका लाभ नेतनयाहू को मिलेगा।

Read 0 times