ईरानी राष्ट्रपति का सय्यद हाशिम सफीउद्दीन की शहादत पर शोक संदेश

Rate this item
(0 votes)
ईरानी राष्ट्रपति का सय्यद हाशिम सफीउद्दीन की शहादत पर शोक संदेश

ईरान के राष्ट्रपति डॉक्टर मसूद पिज़िश्कियान ने एक संदेश में हिज़बुल्लाह लेबनान के कार्यकारी परिषद के प्रमुख शहीद सैयद हाशिम सफीउद्दीन की शहादत पर शोक व्यक्त किया उन्होंने यह शोक संदेश सर्वोच्च नेता, लेबनान और फिलिस्तीन की वीर जनता, प्रतिरोध मोर्चे के साथी, शहीद के सम्मानित परिवार और दुनिया के सभी स्वतंत्रता लोगो के प्रति व्यक्त किया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार,ईरान के राष्ट्रपति डॉक्टर मसूद पिज़िश्कियान ने एक शोक संदेश में हिज़बुल्लाह लेबनान के कार्यकारी परिषद के प्रमुख शहीद सैयद हाशिम सफीउद्दीन की शहादत पर दुख व्यक्त करते हुए शोक संदेश जारी किया है।

शोक संदेश कुछ इस प्रकार है:

بسم ‏الله الرحمن الرحیم

وَالَّذِینَ هَاجَرُوا فِی سَبِیل‏ اللَّهِ ثُمَّ قُتِلُوا أَوْ مَاتُوا لَیرْزُقَنَّهُمُ اللَّهُ رِزْقًا

ईरान के राष्ट्रपति ने कहां, सैयद हाशिम सफीउद्दीन की शहादत प्रतिरोध आंदोलन लेबनान की जनता और दुनिया के सभी स्वतंत्रता प्रेमियों के लिए एक बड़ी क्षति है।

लेकिन यह ज़ायोनी के खिलाफ प्रतिरोध और संघर्ष के एक नए अध्याय की शुरुआत करेगी। उन्होंने आशूरा के सिद्धांतों से प्रेरणा लेकर साहसपूर्वक अपनी पूरी जिंदगी फ़िलिस्तीन और लेबनान के उत्पीड़ित लोगों की रक्षा और प्रतिरोध की ताकत को मजबूत करने में समर्पित कर दी।

उनका जिहाद और संघर्ष गौरवशाली उपलब्धियां हमेशा चमकती रहेंगी और प्रेरणा देती रहेंगी।

इज़राईल दुश्मन ने हिज़बुल्लाह के दिवंगत महासचिव, शहीद सैयद हसन नसरल्लाह की शहादत के बाद सोचा कि इस महान योद्धा की कायरतापूर्ण हत्या से इस आंदोलन का नेतृत्व बाधित हो जाएगा, लेकिन प्रतिरोध का पवित्र वृक्ष फल फूल रहा है और शहीदों का खून इस आंदोलन को निरंतरता और ताकत प्रदान कर रहा है।

आज हम देख रहे हैं कि हिज़बुल्लाह पहले से भी अधिक सशक्त और दृढ़ है और अपने उद्देश्यों को और अधिक प्रभावशाली ढंग से प्राप्त कर रहा है।

उन्होंने अंत में कहा,जब तक फ़िलिस्तीन और लेबनान की पीड़ित जनता पर अत्याचार जारी रहेगा ज़ायोनी आक्रमणकारियों और उनके समर्थकों के खिलाफ प्रतिरोध और संघर्ष दिन-ब-दिन मजबूत होता जाएगा।

मसूद पिज़िश्कियान

ईरान के राष्ट्रपति

Read 0 times