ब्रिटिश ने यमन पर किया बमबारी

Rate this item
(0 votes)
ब्रिटिश ने यमन पर किया बमबारी

ब्रिटेन के युद्धक विमानों ने यमन के पश्चिम में स्थित अलहुदैदा एअरपोर्ट पर दो बार बमबारी की है।

एक रिपोर्ट के अनुसार ,अमेरिका और ब्रिटेन के युद्धक विमानों ने यमन के पश्चिम में स्थित अलहुदैदा एअरपोर्ट पर दो बार बमबारी की है इस बमबारी से होने वाली संभावित जानी व माली क्षति के बारे में अभी तक कोई रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है।

यमन के विभिन्न क्षेत्रों विशेषकर इस देश के पश्चिम में स्थित अलहुदैदा प्रांत में पिछले महीनों में अमेरिका और ब्रिटेन ने कई बार हमले किए हैं।

यह हमले यमन पर दबाव डालने के लक्ष्य से किये जाते हैं ताकि यमन अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन की ओर जाने वाले जहाज़ों को लक्ष्य न बनाए।

यमनी सेना ने ग़ज़ा की मज़लूम जनता के समर्थन में हालिया महीनों में इज़राइल सरकार का समुद्री परिवेष्टन करके इस सरकार के सैनिक ठिकानों को लक्ष्य बनाया है।

 

यमनी सेना ने कहा है कि जब तक ज़ायोनी सरकार ग़ज़ा पट्टी पर अपने हमलों को नहीं बंद करती तब तक उसके ख़िलाफ़ यमनी सेना के हमले जारी रहेंगे।

इज़राईल ने सात अक्तूबर 2023 से पश्चिमी देशों के व्यापक समर्थन से फ़िलिस्तीन के मज़लूम लोगों का नस्ली सफ़ाया आरंभ कर रखा है। प्राप्त अंतिम रिपोर्टों के अनुसार ज़ायोनी सरकार के हमलों में अब तक 42 हज़ार से अधिक फ़िलिस्तीनी शहीद और एक लाख से अधिक फ़िलिस्तीनी घायल भी हो चुके हैं।

 

 

 

 

 

Read 1 times