इस्राईल के ताज़ा आतंकी हमले में 109 फ़िलिस्तीनी शहीद और 760 घायल

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल के ताज़ा आतंकी हमले में 109 फ़िलिस्तीनी शहीद और 760 घायल

 

ग़ज़्ज़ा पट्टी के मज़लूम लोग ग़ज्जा के अर्रशीद सड़क के अन्नाबलेसी चौराहे पर मानवताप्रेमी सहायता लेने की प्रतीक्षा में कतार में खड़े थे कि जायोनी सरकार ने उन पर हमला कर दिया।

इस्राईल के इस पाश्विक हमले में अब तक कम से कम 109 फिलिस्तीनी शहीद और 760 घायल हुए हैं।

गज्जा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अलक़ुद्रा ने बताया है कि इस्राईल के इस हमले में शहीद होने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 109 हो गयी है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि अतिग्रहणकारी जायोनी सरकार ने टैंकों से उन सैकड़ों निर्दोष व निहत्थे लोगों पर हमला कर दिया जो मानवता प्रेमी सहायता लेने के लिए पंक्तियों में खड़े हुए थे। इसी प्रकार प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि टैंकों के गोले मानवता प्रेमी सहायतों से लदे ट्रकों पर गिरे।

गज्जा में अश्शेफ़ा अस्पताल के एक ज़िम्मेदार ने भी बताया है कि सैकड़ों घायलों को इस अस्पताल में पहुंचाया गया है और चिकित्सा संभावना बहुत सीमित होने की वजह से उपचार करने वाला स्टाफ भारी दबाव में है। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि आज जो चीज़ हमने देखा है उसे देखकर अलमाअमदानी अस्पताल में होने वाले अपराधों की याद आ जाती है, हमारे पास आप्रेशन के केवल तीन छोटे कमरे हैं, सैकड़ों घायलों का उपचार नहीं किया जा सकता।

ज्ञात रहे कि जायोनी सरकार के जारी आतंकी हमलों में शहीद होने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 30 हज़ार से अधिक हो चुकी है।

Read 63 times