अल्जीरिया के साथ आर्थिक और व्यापार सहयोग बढ़ाने पर बल

Rate this item
(0 votes)
अल्जीरिया के साथ आर्थिक और व्यापार सहयोग बढ़ाने पर बल

ईरानी राष्ट्रपति सैयद इब्राहीम रईसी का कहना है कि ईरान और अल्जीरिया को आर्थिक और व्यापारिक संबंधों के स्तर को और बेहतर बनाने की दिशा में अधिक क़दम उठाने होंगे।

रविवार को अल्जीरिया की अपनी यात्रा के दौरान, ईरानी राष्ट्रपति ने अल्जीयर्स में एक बैठक के दौरान कहा दोनों देशों के बीच अच्छे राजनीतिक रिश्ते हैं और दोनों ही देश समान सांस्कृतिक और धार्मिक मूल्य रखते हैं।

ईरान और अल्जीरिया के अधिकारियों के बीच यह बैठक अल्जीयर्स में गैस निर्यातक देशों के फ़ोरम के 7वें शिखर सम्मेलन के इतर हुई।

उन्होंने कहा कि ईरान महत्वपूर्ण आर्थिक प्रगति करने और उच्च गुणवत्ता वाले औद्योगिक, कृषि और ज्ञान-आधारित उत्पादों की एक विविध श्रृंखला का उत्पादन करने में कामयाब रहा है।

राष्ट्रपति रईसी का कहना थाः ऊर्जा, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, उद्योग, पेट्रोकेमिकल और व्यापार जैसे क्षेत्रों में ईरान और अल्जीरिया के बीच द्विपक्षीय सहयोग के विकास के लिए उपयुक्त पृष्ठभूमि तैयार  है।

 

ईरानी राष्ट्रपति ने उम्मीद जताई कि अल्जीरिया की उनकी वर्तमान यात्रा दोनों देशों के बीच व्यापार और आर्थिक सहयोग को बढ़ावा देने के प्रयासों में एक अहम मोड़ साबित होगी।

Read 56 times