इस्राईल को फ़िलिस्तीनियों के ख़ून का हिसाब देना होगा :अर्दोग़ान

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल को फ़िलिस्तीनियों के ख़ून का हिसाब देना होगा  :अर्दोग़ान

अर्दोग़ान का कहना है कि इस्राईल को फ़िलिस्तीनियों के ख़ून का हिसाब देना होगा। रजब तैयब अर्दोग़ान कहते हैं कि पश्चिम के असीमित समर्थन के साथ बहुत ही स्पष्ट ढंग से नेतनयाहू, फ़िलिस्तीनियों का जातीय सफाया कर रहा है।

तुर्किये के राष्ट्रपति के अनुसार अत्याचारग्रस्त फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध अपराध में लिप्त नेतनयाहू और उसके सहयोगी, क़ानून और मानव के विवेक के सामने उत्तरदाई है जिन्हें फ़िलिस्तीन में गिरने वाले हर ख़ून के क़तरे का जवाब देना होगा।

फ़िलिस्तीन की तथाकथित स्वशासित सरकार के प्रमुख महमूद अब्बास के साथ भेंट में अर्दोग़ान ने कहा कि फ़िलिस्तीन मामले का स्थाई समाधान, एक स्वतंत्र फ़िलिस्तीनी देश का गठन है जिसकी राजधानी पूर्वी बैतुल मुक़द्द हो।  उन्होंने कहा कि यह बात अब पूरी तरह से स्पष्ट है कि जबतक फ़िलिस्तीन मुद्दे का न्यायपूर्वक समाधान न किया जाए, मध्यपूर्व में शांति की स्थापना संभव नहीं है।

तुर्किये के राष्ट्रपति का कहना है कि ग़ज़्ज़ा में जनसंहार और जातीय सफाए के आरोप में अन्तर्राष्ट्रीय न्यायालय में अवैध ज़ायोनी शासन के विरुद्ध केस चला लेकिन वह अब भी खुलकर फ़िलिस्तीनियों के जनसंहार में व्यस्त है।  अर्दोग़ान कहते हैं कि तुर्किये पहले भी फ़िलिस्तीनियों का समर्थन करता रहा है और उनके कल्याण के लिए वह आगे भी अपने समर्थन और सहायता को जारी रखेगा।

Read 92 times