अगर इस बार मैं हारा तो अमेरिका में खून-खराबा होगा: ट्रंप

Rate this item
(0 votes)
अगर इस बार मैं हारा तो अमेरिका में खून-खराबा होगा: ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने नवंबर में चुनाव हारने पर अमेरिका में रक्तपात होने की चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा कि यदि इस बार वह चुनाव हार गए तो अमेरिका में खून- खराबा शुरू हो जाएगा और ऐसा मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन की वजह से होगा। फिर इसे वह या मैं कोई भी रोक नहीं पाएगा।

ओहियो में चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि यदि इस बार भी बाइडेन जीते और मैं नवंबर में हार गया तो पूरे देश में "रक्तपात" होना शुरू हो जाएगा। ट्रंप ने ओहियो में सीनेट के उम्मीदवार बर्नी मोरेनो के लिए प्रचार कर रहे थे। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि हालात बिगड़ जाने पर फिर वह या जो बाइडेन सामाजिक सुरक्षा की रक्षा नहीं कर पाएंगे।

शनिवार को डेटन के बाहर बोलते हुए ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ में रिपब्लिकन पार्टी की ओर "प्रथम अमेरिकन चैंपियन" और "बाहरी राजनीतिक व्यक्ति" के रूप चुने जाने पर गर्व किया। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन ओहियो समुदायों के निर्माण में बिताया है।  ''वह वाशिंगटन में एक योद्धा बनने जा रहे हैं।''

अगर यह चुनाव मैं नहीं जीतो तो नहीं लगता कि देश में कोई दूसरा भी चुनाव होगा। डोनॉल्ड ट्रंप ने बाइडेन को अमेरिका का अब तक का सबसे बुरा राष्ट्रपति बताया। उन्होंने कहा कि यदि इस बार मैं चुनाव नहीं जीता तो मुझे नहीं लगता कि देश में कोई अगला भी चुनाव होगा। ट्रंप ने कहा कि अगर मैं निर्वाचित नहीं हुआ, तो यहां रक्तपात होने वाला है।

ट्रम्प के "रक्तपात" वाले बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राष्ट्रपति बाइडेन की ओर से इस पर प्रतिक्रिया दी गई है। बाइडेन की ओर से कहा गया है कि उन्हें 2020 में मतपेटी में "हारा हुआ" कहा गया था, ट्रंप का यह बयान एक बार फिर "राजनीतिक हिंसा की अपनी धमकियों को दोगुना कर देता है। बाइडेन के प्रचारक ने 2021 का जिक्र करते हुए कहा, "वह एक और 6 जनवरी दोहराना चाहते हैं, लेकिन अमेरिकी लोग उन्हें इस नवंबर में एक और चुनावी हार देने जा रहे हैं, क्योंकि वे ट्रंप के उग्रवाद और हिंसा के खिलाफ हैं।

 

Read 33 times