इस्राईल का आज फिर सीरिया पर हमला

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल का आज फिर सीरिया पर हमला

सीरिया के सैनिक सूत्र ने बताया है कि जायोनी सरकार के युद्धक विमानों ने आज सुबह लगभग 12 बजकर 42 मिनट पर दमिश्क के पास हमला किया जो एक सुरक्षा कर्मी के घायल होने और कुछ क्षति पहुंचने का कारण बना।

समाचार एजेन्सी फार्स ने सीरिया की सरकारी समाचार एजेन्सी सना के हवाले से बताया है कि जायोनी दुश्मन ने गोलान पहाड़ की ऊंचाइयों की ओर से दक्षिण के कुछ क्षेत्रों को लक्ष्य बनाया। इसी प्रकार सीरिया के सैनिक सूत्र ने बताया है कि सीरिया के एअर डिफेन्स ने दुश्मनों के कई मिसाइलों को हवा में ही मार गिराया।

कुछ समय पहले लेबनान के अलमयादीन टीवी चैनल ने भी रिपोर्ट दी थी कि सीरिया के एअर डिफेन्स सिस्टम मिसाइलों को अलकलून की ऊंचाइयों और दमिश्क के समीप अलकस्तल क्षेत्र में मिसाइलों को निष्क्रिय बनाने के प्रयास में हैं।

जायोनी युद्धक विमान लेबनान की वायु सीमा का उल्लंघन करके या सीरिया की अतिग्रहित गोलान पहाड़ की ऊंचाइयों का प्रयोग करके सीरिया के पूरब और उत्तर में हमला करते हैं। सीरिया की सरकार ने बारमबार एलान किया है कि जायोनी सरकार और उसके क्षेत्रीय और पश्चिमी घटक आतंकवादी गुटों का समर्थन कर रहे हैं। सीरिया की सेना ने अब तक बारमबार आतंकवादी गुटों के पास से इस्राईल निर्मित हथियारों की खेप पकड़ी है।

Read 23 times