गाजा में दसियों और फिलिस्तीनी शहीद

Rate this item
(0 votes)
गाजा में दसियों और फिलिस्तीनी शहीद

फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि ग़ज़ा में हमलावर ज़ायोनी सेना के हमलों में इकहत्तर से अधिक फ़िलिस्तीनी शहीद हो गए हैं और सौ से अधिक घायल हुए हैं।

सहर न्यूज़/आलम इस्लाम: प्राप्त समाचार के अनुसार फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की है कि ज़ायोनी सेना ने पिछले घंटों के दौरान सात चरणों में नरसंहार और अन्य अपराध किये हैं। फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय की घोषणा के अनुसार, लगभग 8,000 फ़िलिस्तीनी अभी भी लापता हैं और मलबे के नीचे दबे हुए हैं, और संसाधनों की कमी और ज़ायोनी सरकार द्वारा जारी हमलों के कारण राहत दल उन्हें बचाने में असमर्थ हैं।

ज़ायोनी सैनिकों ने पश्चिमी जॉर्डन में चालीस फ़िलिस्तीनियों को भी गिरफ़्तार किया है, जिनमें बच्चे और पूर्व कैदी भी शामिल हैं।

फिलिस्तीनी शिक्षा मंत्रालय ने यह भी घोषणा की है कि 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी के खिलाफ युद्ध की शुरुआत के बाद से इस पट्टी पर ज़ायोनी कब्जे वाली सेना के हमलों में 6,500 फिलिस्तीनी छात्र शहीद हो चुके हैं। फ़िलिस्तीनी मंत्रालय ने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि युद्ध की शुरुआत के बाद से, इज़राइल ने 480 स्कूलों पर बमबारी की और उन्हें नष्ट कर दिया है।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की है कि 7 अक्टूबर से गाजा में चल रहे युद्ध में शहीदों की संख्या 32,916 और घायलों की संख्या 75,494 हो गई है.

Read 14 times