ज़ायोनी सरकार को सज़ा देने पर ज़ोर: सैय्यद हसन नसरल्लाह

Rate this item
(0 votes)
ज़ायोनी सरकार को सज़ा देने पर ज़ोर: सैय्यद हसन नसरल्लाह

लेबनान में हिज़्बुल्लाह के प्रमुख ने कहा है कि अमेरिका, इसराइल और पूरी दुनिया को पता चल गया है कि ईरान का जवाब निश्चित है

लेबनान में हिज़्बुल्लाह के प्रमुख सैय्यद हसन नसरल्लाह ने सोमवार शाम बेरूत के दहिया इलाके में शहीद जनरल मोहम्मद रज़ा ज़ाहिदी की याद में आयोजित एक कार्यक्रम में भाषण में कहा कि इस मामले में दो पक्ष हैं. ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हमला, एक तो यह कि यह ईरानी धरती पर हमला है और दूसरा यह हमला इसलिए भी आतंकवाद है क्योंकि जनरल जाहिदी लेबनान और सीरिया के लिए ईरान के सैन्य सलाहकार थे।

उन्होंने कहा कि हमला सिर्फ सीरिया पर नहीं बल्कि ईरानी धरती पर भी था. सैयद हसन नसरल्ला ने कहा कि आतंकवादी पहलू और इस आतंकवाद के स्तर को ध्यान में रखना जरूरी है क्योंकि जनरल जाहिदी सीरिया और लेबनान में ईरानी सेना हैं सलाहकारों का प्रधान था।

उन्होंने कहा कि ज़ायोनी इस तरह की प्रतिक्रिया का इंतज़ार कर रहे हैं इसका एक कारण यह है कि गार्ड का अलर्ट स्तर बहुत ऊँचा है। वे कहते हैं कि हमने पहले भी आईआरजीसी पर हमला किया है और इस्लामी गणतंत्र ईरान हमारी तरह तीसरे देश में जवाब देता है। हसन नसरल्लाह ने कहा कि इस बार ऐसा नहीं है, इमाम खामेनेई और ईरानी अधिकारियों ने दृढ़ निर्णय लिया है कि ईरान की प्रतिक्रिया सीधी होगी और अमेरिकियों और इजरायलियों ने माना है कि इस्लामी गणतंत्र ईरान निश्चित रूप से जवाब देगा।

Read 16 times