परमाणु प्रौद्योगिकी और रेडियोमेडिसिन उत्पादों में ईरान की महत्वपूर्ण प्रगति

Rate this item
(0 votes)
परमाणु प्रौद्योगिकी और रेडियोमेडिसिन उत्पादों में ईरान की महत्वपूर्ण प्रगति

ईरान के परमाणु ऊर्जा संगठन के प्रमुख ने चिकित्सा और रेडियोमेडिसिन के क्षेत्र में 15 नए उत्पादों के विकास की घोषणा की है।

इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के परमाणु ऊर्जा संगठन के प्रमुख मोहम्मद एस्लामी ने दावा किया है कि ईरान में विकसित रेडियोमेडिसिन में प्रोस्टेट सहित कैंसर के ट्यूमर का इलाज और इलाज करने की क्षमता है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न कारणों से उत्पन्न घावों के इलाज के लिए तीन अस्पतालों में वाउंड क्लीनिक खोलने के साथ कोल्ड प्लाज्मा का उत्पादन भी शुरू हो गया है, जिससे पचास और केंद्रों को मदद मिल सकती है।

मोहम्मद एस्लामी ने घावों के इलाज के लिए जेट प्लाज्मा प्रणाली के लॉन्च की ओर इशारा किया और कहा कि सभी क्षेत्रों में परमाणु प्रौद्योगिकी की प्रगति का प्रभाव लोगों के जीवन और इस्लामी ईरान के विकास में महत्वपूर्ण है।

ईरान के परमाणु ऊर्जा संगठन के प्रमुख मोहम्मद एस्लामी ने परमाणु क्षेत्र में 169 वैज्ञानिक और औद्योगिक उत्पाद लॉन्च किए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा कि ईरान के परमाणु उद्योग के व्यावसायीकरण और अनुसंधान संरचना के विस्तार में तेजी लाई जानी चाहिए जिसके संबंध में स्वास्थ्य एवं खाद्य सुरक्षा एवं पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान प्रोटॉन और कार्बन से आयन थेरेपी और रेडिएशन सेंटर बनाने वाले दुनिया के सात देशों की सूची में शामिल है।

Read 17 times