सीरिया के राष्ट्रपति और ईरान के विदेश मंत्री के बीच बैठक

Rate this item
(0 votes)
सीरिया के राष्ट्रपति और ईरान के विदेश मंत्री के बीच बैठक

इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने कहा है कि ज़ायोनी सरकार को सज़ा मिलना तय है।

ईरान के विदेश मंत्री ने सोमवार को दमिश्क में सीरियाई राष्ट्रपति से मुलाकात की और चर्चा की. इस बैठक में विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लायान ने कहा कि ज़ायोनी सरकार को इस आतंकवादी हवाई हमले का जवाब और सज़ा मिलेगी।

उन्होंने इस बैठक में हमास और जिहाद इस्लामिक फ़िलिस्तीन के प्रमुखों के साथ हुई अपनी मुलाक़ातों का ज़िक्र किया और कहा कि कई रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि कब्ज़ा करने वाली ज़ायोनी सरकार अंदर से बिखर चुकी है, उसके आंतरिक मतभेद इस हद तक बढ़ गए हैं कि अतीत में भी ऐसा नहीं हुआ है मिसाल.

इस बैठक में सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद ने ईरानी वाणिज्य दूतावास पर ज़ायोनी शासन के आतंकवादी हवाई हमले में ईरान के सैन्य सलाहकारों की शहादत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस आतंकी हमले के बाद ईरान के राष्ट्रपति से फोन पर हुई बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि आपके शहीद हमारे शहीद हैं और इस मामले में आपकी और हमारी भावनाएं और स्थिति एक जैसी हैं.

सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद ने कहा कि ईरान और सीरिया इस समय साझा युद्ध का सामना कर रहे हैं. बशर अल-असद ने सीरिया के ख़िलाफ़ ज़ायोनी शासन के हमलों की तीव्रता को उसके पागलपन का संकेत बताया और कहा कि ये अपराध ज़ायोनी शासन की हार की भरपाई करने में मदद नहीं कर सकते।

ईरान के विदेश मंत्री होसैन अब्दुल्लाहियन ने दमिश्क में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर ज़ायोनी शासन द्वारा 1 अप्रैल को किए गए आतंकवादी हवाई हमले में शहीद हुए ईरानी सैन्य सलाहकारों के शहीद स्थल का निरीक्षण करने के बाद नए वाणिज्य दूतावास भवन का उद्घाटन किया।

Read 14 times