ईरान के पलटवार के डर से इसराइल बौखला गया

Rate this item
(0 votes)
ईरान के पलटवार के डर से इसराइल बौखला गया

ईरान की जवाबी कार्रवाई के डर से इजराइल बौखला गया है.

ज़ायोनी सरकार के सूत्रों के अनुसार शनिवार की सुबह इसराइल के सैन्य विमानों ने क़ब्ज़े वाले क्षेत्रों की हवा में व्यापक उड़ानें भरी हैं।

इसी प्रकार, ज़ायोनी मीडिया ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि इज़राइल की हवा में यात्री विमानों की आवाजाही बंद हो गई है और पिछले कुछ समय से लगभग कोई भी उड़ान पूरी नहीं हुई है। ज़ायोनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, दमिश्क में ईरानी दूतावास के कांसुलर अनुभाग पर ज़ायोनी सरकार द्वारा किए गए आक्रामक हमले से ईरान की ओर से जवाबी कार्रवाई के डर के कारण पूरा कब्ज़ा किया गया क्षेत्र निष्क्रिय हो गया है। ज़ायोनी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इज़रायली सेना को पूरी तरह से अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है और यह नया आदेश इस आशंका के कारण जारी किया गया है कि कब्जे वाले क्षेत्रों के बाहर अधिकारियों और सैनिकों को निशाना बनाया जा सकता है।

कब्जे वाले ज़ायोनी सेना रेडियो ने भी अपनी एक रिपोर्ट में घोषणा की है कि सेना ने ईरान की संभावित प्रतिक्रिया के डर से सैन्य कर्मियों की विदेश यात्रा पर प्रतिबंध बढ़ा दिया है।

इस संबंध में, हिब्रू भाषा के अखबार मारिव ने एक सर्वेक्षण के नतीजे प्रकाशित किए और लिखा कि कब्जे वाले क्षेत्रों के साठ प्रतिशत निवासियों में नकारात्मक भावनाएं हैं, चौबीस प्रतिशत निराश हैं, और तेईस प्रतिशत ज़ायोनी महसूस करते हैं चिंतित।

इस सर्वेक्षण के अनुसार, अड़सठ प्रतिशत इज़राइली महिलाओं में नकारात्मक भावनाएँ, विशेषकर चिंता है, जिनमें से बत्तीस प्रतिशत को गंभीर चिंता है। वहीं, ज़ायोनी सरकार के चैनल 12 ने इस सरकार के सैन्य और सुरक्षा अधिकारियों की एक बैठक आयोजित करने की घोषणा की है, जिसमें ईरान के जवाबी उपायों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

Read 36 times