कुश्ती में ईरान की राष्ट्रीय टीम एशिया में चैंम्पियन

Rate this item
(0 votes)
कुश्ती में ईरान की राष्ट्रीय टीम एशिया में चैंम्पियन

क़िरक़िज़िस्तान के बिश्केक नगर में 23 देशों की टीमों की उपस्थिति से फ्री स्टाईल की प्रतियोगिता हुई और ईरानी टीम ने वहां होने वाली प्रतियोगिताओं में आठ पदक जीतकर चैंम्पियन का खिताब जीत लिया।

ईरानी टीम ने क़िरक़िज़िस्तान के बिश्केक नगर में होने वाली प्रतियोगिताओं में पांच स्वर्ण पदक जीता। इन पदकों को ईरानी पहलवानों ने जीता। ईरानी पहलवान रहमान अमुज़ादा ख़लीली 65 किलो की प्रतियोगिता में, अमीर मोहम्मद यज्यादानी 70 किलो की प्रतिरोगिता में, मोहम्मद नखूदी 79 किलो की प्रतियोगिता में, अमीर हुसैन फीरोज़पूर 92 किलो और अमीर हुसैन ज़ारेअ ने 125 किलोग्राम की प्रतियोगिता में पांच गोल्डेन मैडल जीते।

इसी प्रकार ईरानी पहलवानों ने तीन कांस्य पदक भी जीते। इन पदकों को हुसैन अबूज़री ने 74 किलोग्राम की कुश्ती में, हादी वफाईपूर ने 86 किलोग्राम की प्रतियोगिता में और मोहम्मद हुसैन मोहम्मदियान ने 97 किलो की प्रतियोगिता में जीता। पदक तालिकाओं में सबसे पहले नंबर पर ईरानी टीम रही जबकि दूसरे नंबर पर जापानी टीम और तीसरे नंबर पर क़िरक़िस्तान की टीम रही।

एशिया की रेस्लिंग प्रतियोगिता भी किरकिज़िस्तान के बिश्केक नगर में सोमवार से आरंभ होगी और ईरान की रेस्लिंग टीम भी इन प्रतियोगिताओं में भाग लेगी।

Read 32 times