किसी भी ईरानी शहर पर बाहरी हमले से इनकार

Rate this item
(0 votes)
किसी भी ईरानी शहर पर बाहरी हमले से इनकार

ईरान के मध्य शहर इस्फ़हान और उत्तर-पश्चिमी ईरान के पूर्वी अज़रबैजान प्रांत में ताब्रीज़ में वायु रक्षा प्रणाली हवा में कुछ संदिग्ध वस्तुओं को देखने के बाद सक्रिय हो गई और उस पर गोलीबारी शुरू कर दी।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध वस्तुओं के अवलोकन के बाद इस्फ़हान और तबरीज़ शहरों की वायु रक्षा प्रणाली सक्रिय हो गई थी। जानकार सूत्रों के मुताबिक, इन शहरों में विस्फोटों की कुछ खबरों के बावजूद, विस्फोटों या मिसाइलें दागे जाने की कोई खबर नहीं है।

ईरानी सेना के वरिष्ठ अधिकारी मिहान दोस्त ने कहा है कि सुबह चार बजे इस्फ़हान प्रांत के उपनगरों में कई विस्फोट सुने गए. उनके मुताबिक, प्रांत के पूर्वी इलाके में हवा में एक संदिग्ध वस्तु देखी गई, जिसके बाद रक्षा प्रणाली ने उस पर गोलियां चला दीं. इन संदिग्ध वस्तुओं के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, अत्यधिक संवेदनशीलता के कारण, एयर डिफेंस ने इस्फ़हान एयर बेस के आसपास के क्षेत्र में गोलीबारी की - इसके अलावा, तबरीज़ शहर के पश्चिम में और वाडी के आसपास एक संदिग्ध वस्तु देखे जाने के बाद तबरीज़ एयर डिफेंस को सक्रिय किया गया। रहमत ने दिया. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, घटना में किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है और इन शहरों में हालात सामान्य हैं.

Read 60 times