ईरान और ओमान के विदेश मंत्रियों ने गाजा के ताजा हालात पर टेलीफोन पर बातचीत की

Rate this item
(0 votes)
ईरान और ओमान के विदेश मंत्रियों ने गाजा के ताजा हालात पर टेलीफोन पर बातचीत की

इस्लामी गणतंत्र ईरान और ओमान सल्तनत के विदेश मंत्रियों ने ज़ायोनी शासन के अत्याचारों को समाप्त करने, तत्काल युद्धविराम और गाजा के लोगों को मानवीय सहायता प्रदान करने का आह्वान किया है।

आईआरएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, ओमान सल्तनत के विदेश मंत्री सैय्यद बद्र बिन हमद अल-बुसैदी ने इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन के साथ क्षेत्र की नवीनतम स्थिति पर चर्चा की। इस टेलीफोन बातचीत में ओमान साम्राज्य के विदेश मंत्री ने क्षेत्र में ज़ायोनी शासन की अस्थिर करने वाली कार्रवाइयों की निंदा की और इस बात पर ज़ोर दिया कि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बहाल करने का एकमात्र तरीका गाजा में ज़ायोनी शासन के युद्ध अपराधों को रोकना है। .

विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियां ने भी क्षेत्र में हालिया बदलावों के संबंध में ओमान सल्तनत के मजबूत और दृढ़ रुख को धन्यवाद दिया और सराहना की। इस्लामी गणतंत्र ईरान और ओमान के विदेश मंत्रियों ने गाजा में नवीनतम स्थिति की समीक्षा की और ज़ायोनी शासन के अपराधों को समाप्त करने, तत्काल युद्धविराम और गाजा के लोगों को मानवीय सहायता भेजने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया।

Read 40 times