ईरान के साथ रिश्तों पर पाकिस्तान ने अमेरिका को आईना दिखाया

Rate this item
(0 votes)
ईरान के साथ रिश्तों पर पाकिस्तान ने अमेरिका को आईना दिखाया

तमाम अमेरिकी साजिशों के बावजूद पाकिस्तान और ईरान के रिश्ते दिन-ब-दिन बेहतर होते जा रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की पूर्व प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने कहा है कि ईरान के साथ पाकिस्तान के रिश्ते अमेरिका के नहीं, बल्कि हमारे हैं.

मलीहा लोधी ने साफ शब्दों में कहा कि अगर पाकिस्तान और ईरान के बीच बेहतर रिश्ते अमेरिका के हित में नहीं हैं तो यह अमेरिका की समस्या है, हमारी नहीं.

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के पूर्व प्रतिनिधि ने कहा कि ईरान के राष्ट्रपति का पाकिस्तान दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि ईरान पाकिस्तान का मित्र और पड़ोसी देश है.

याद रहे कि ईरान के राष्ट्रपति सैयद इब्राहिम रईसी 3 दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान में हैं. जैसे-जैसे दो लंबे समय से मित्र देशों के गहरे पारस्परिक राष्ट्रीय हितों का महत्व और आवश्यकता स्पष्ट होती जा रही है, तेजी से बदलती और असाधारण स्थिति में दोनों देशों के व्यापक हितों के लिहाज से सैयद इब्राहिम रायसी की यह यात्रा सबसे महत्वपूर्ण है। क्षेत्र का. दूसरी ओर, ऐतिहासिक रूप से यह भी साबित हुआ है कि पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच संबंध पारंपरिक रहे हैं और दोनों देशों के लिए व्यापक हित हैं, लेकिन द्विपक्षीय संबंधों की इस स्थिति के लिए वाशिंगटन को जिम्मेदार माना जाता है आवश्यकता पड़ने पर अपने सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी के रूप में और अपने हितों के क्षेत्र में कुछ कदम भी उठाए, लेकिन बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने के बाद, उन्होंने पाकिस्तान से पूर्ण तोता चश्मा अपनाया और दूरी, नाराजगी और अविश्वास का स्पष्ट आभास दिया। अब एक बार फिर वे कोशिश कर रहे हैं ईरान और पाकिस्तान के रिश्ते ख़राब करने के लिए.

Read 15 times