पाकिस्तान की सुरक्षा को अपनी सुरक्षा मानता है ईरान: राष्ट्रपति ईरान से जरदारी की मुलाकात

Rate this item
(0 votes)
पाकिस्तान की सुरक्षा को अपनी सुरक्षा मानता है ईरान: राष्ट्रपति ईरान से जरदारी की मुलाकात

ईरान के राष्ट्रपति ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ बैठक में इस बात पर जोर दिया कि इस्लामी गणतंत्र ईरान पाकिस्तान की सुरक्षा को अपनी सुरक्षा मानता है, ताकि दोनों देशों के हित में दोनों देशों के बीच आम सीमाओं की संभावनाओं और अवसरों का उपयोग किया जा सके। की आवश्यकता पर बल दिया।

सैयद इब्राहिम रायसी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से मुलाकात के दौरान ईरान और पाकिस्तान देशों की धार्मिक, सांस्कृतिक और सभ्यतागत समानताओं का उल्लेख किया, जो दोनों के बीच संबंधों को मजबूत और गहरा करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। देश। कारकों में से हैं -

राष्ट्रपति ने व्यापार और आर्थिक संबंधों के स्तर को बढ़ाने और सुधारने के लिए इस्लामी गणराज्य ईरान और पाकिस्तान के उच्च अधिकारियों की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा कि आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए टिकाऊ और स्थिर सुरक्षा, शर्तों और आवश्यकताओं की सुरक्षा करना है यह उल्लेख करते हुए कि ईरान इस्लामी गणराज्य पाकिस्तान की सुरक्षा को अपनी सुरक्षा मानता है, उन्होंने दोनों देशों के लाभ के लिए दोनों देशों के बीच साझा सीमाओं की क्षमताओं और अवसरों का उपयोग करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

अयातुल्ला रायसी ने फ़िलिस्तीन समस्या को इस्लामी जगत की पहली समस्या घोषित किया, जो अब मानव जगत की पहली समस्या बन गई है और सभी इस्लामी सरकारों को इस क्षेत्र में अपनी ज़िम्मेदारियाँ निभानी होंगी।

इस बैठक में, पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने ईरान और पाकिस्तान के दो देशों के बीच अहल अल-बैत (अ.स.) विशेषकर हज़रत रज़ा (अ.स.) के प्यार और स्नेह को उनके बीच भाईचारे की गहराई और संबंधों को बढ़ावा देने का कारण बताया। मैंने सभी क्षेत्रों में अपने देश के हित पर जोर देते हुए इस दिशा में ईरान के साथ संबंधों का एक नया अध्याय खोलने की पाकिस्तानी अधिकारियों की इच्छा पर जोर दिया और क्षेत्र में किसी भी बाहरी हस्तक्षेप के लिए पाकिस्तानी सरकार के विरोध पर जोर दिया।

Read 31 times