इस्लामिक रिपब्लिक श्रीलंका के विकास में भाग लेने के लिए तैयार है: राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी

Rate this item
(0 votes)
इस्लामिक रिपब्लिक श्रीलंका के विकास में भाग लेने के लिए तैयार है: राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी

ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी पाकिस्तान की अपनी यात्रा पूरी करने के बाद आज सुबह आधिकारिक यात्रा पर कोलंबो पहुंचे।

कोलंबो से प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रायसी अपने श्रीलंकाई समकक्ष के निमंत्रण पर कोलंबो पहुंचे हैं, जहां हवाई अड्डे पर श्रीलंका के उच्च पदस्थ अधिकारियों और कुछ लोगों ने उनका स्वागत किया। अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तित्व. राष्ट्रपति सैयद इब्राहिम रायसी ने श्रीलंका के केंद्र में ईरानी इंजीनियरों की उत्कृष्ट कृति "अमा ओया" बांध और पावर प्लांट की बहुउद्देश्यीय परियोजना के उद्घाटन समारोह में कहा कि यह परियोजना ईरान और श्रीलंका के बीच दोस्ती का प्रतीक है। .

राष्ट्रपति ने कहा कि परियोजना की पूंजी श्रीलंका द्वारा प्रदान की गई थी और तकनीकी और इंजीनियरिंग सेवाएं इस्लामी गणराज्य ईरान द्वारा प्रदान की गई थीं। राष्ट्रपति ने कहा कि इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान अपनी तकनीकी और इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ बीस से अधिक देशों में बड़ी बिजली और पानी परियोजनाओं पर काम कर रहा है।

राष्ट्रपति रायसी ने कहा कि पश्चिम यह दिखाना चाहता था कि विज्ञान और प्रौद्योगिकी उसकी शक्ति में है, लेकिन ईरानी विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों के ऊर्जावान हाथों ने न केवल ईरान में, बल्कि पूरे एशिया महाद्वीप और क्षेत्र के देशों में महान उपलब्धियां हासिल की हैं। राष्ट्रपति ने स्पष्ट किया कि आधिपत्यवादी व्यवस्था राष्ट्रों को यह विश्वास दिलाना चाहती है कि आप हमारे बिना, हमारी तकनीक और भागीदारी के बिना कुछ नहीं कर सकते, यह एक उपनिवेशवादी साजिश है जिसे हम अस्वीकार करते हैं -

Read 35 times