फिलिस्तीनी और अमेरिकी छात्र आंदोलन के समर्थन में ईरानी छात्र मैदान में

Rate this item
(0 votes)
फिलिस्तीनी और अमेरिकी छात्र आंदोलन के समर्थन में ईरानी छात्र मैदान में

आज, ईरान भर के विश्वविद्यालयों के छात्रों ने गाजा में ज़ायोनी शासन के अपराधों के खिलाफ और अमेरिकी और यूरोपीय विश्वविद्यालयों में चल रहे विरोध आंदोलन के समर्थन में रैलियाँ आयोजित कीं।

फिलिस्तीन के समर्थन में अमेरिकी और यूरोपीय विश्वविद्यालयों में हिंसा के माध्यम से इजरायल के खिलाफ छात्र आंदोलन को दबाने और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ सरकार के प्रयासों के खिलाफ ईरान भर के विश्वविद्यालयों के छात्रों और प्रोफेसरों ने इस आंदोलन का समर्थन किया है।

गाजा के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए, अमेरिकी छात्र आंदोलन की ओर से इस देश के विश्वविद्यालयों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जो न्यूयॉर्क में कोलंबिया विश्वविद्यालय से शुरू हुआ और इस देश और यूरोप के अन्य विश्वविद्यालयों में फैल गया, सैकड़ों की संख्या में इन विश्वविद्यालयों में छात्रों और प्रोफेसरों को गिरफ्तार किया गया है।

आज, तेहरान, तबरीज़, उर्मिया, एलाम, अबादान, मशहद और कुर्दिस्तान सहित पूरे ईरान के विश्वविद्यालयों के छात्रों और शिक्षकों ने गाजा में ज़ायोनी सरकार के अपराधों, ज़ायोनी सरकार के नरसंहार और अमेरिकी में चल रहे विरोध आंदोलन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। और यूरोपीय विश्वविद्यालयों ने समर्थन में रैलियाँ निकालीं जिनमें छात्रों और प्रोफेसरों पर अमेरिकी पुलिस द्वारा की गई क्रूर हिंसा और पुलिस बर्बरता की निंदा की गई और अमेरिका और यूरोप के दोहरे मानदंडों और ज़ायोनी शासन की क्रूरता के खिलाफ नारे लगाए गए।

 

Read 21 times