अली इस्लामिक मिशन टोरंटो कनाडा में शहीदों की याद में शोक सभा

Rate this item
(0 votes)
अली इस्लामिक मिशन टोरंटो कनाडा में शहीदों की याद में शोक सभा

अली इस्लामिक मिशन टोरंटो कनाडा ने ईरानी राष्ट्रपति आयतुल्लाह सैय्यद इब्राहिम रईसी और उनके साथियों की दुखद शहादत के अवसर पर एक शोक सभा का आयोजन किया, जिसमें बड़ी संख्या में विश्वासियों ने भाग लिया।

अली इस्लामिक मिशन टोरंटो कनाडा के तहत ईरानी राष्ट्रपति अयातुल्ला सैय्यद इब्राहिम रायसी और उनके साथियों की दुखद शहादत के अवसर पर एक शोक सभा आयोजित की गई, जिसमें बड़ी संख्या में विश्वासियों ने भाग लिया

विवरण के अनुसार, इस्लामी गणतंत्र ईरान में जो दर्दनाक त्रासदी हुई और जिसके परिणामस्वरूप देश के राष्ट्रपति हज़रत आयतुल्लाह इब्राहिम रईसी और उनके साथ आयतुल्लाह अली अल हाशिम और डॉ. अमीर हुसैन अब्दुल्लाहियन और श्री मलिक रहमती  सहित कई दूसरे लोगो का हेलीकॉप्टर दुर्घटना के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था और उन सभी का निधन हो गया था, अली इस्लामिक मिशन टोरंटो कनाडा ने तुरंत इस संबंध में एक शोक सभा बुलाई।

शोक सन्दर्भ में भाग लेने वाले विद्वानों ने कहा कि इस खबर से न केवल ईरान राज्य के लिए बहुत दुख और सदमा पहुंचा, बल्कि दुनिया भर में मुहम्मद (सल्ल.) के चाहने वालों को भी बड़ा झटका लगा।

कनाडा में आयोजित शोक सभा की अध्यक्षता अली इस्लामिक मिशन हुजतौल इस्लाम के प्रमुख सैयद अहमद रजा हुसैनी ने की, जिसमें बड़ी संख्या में अकीदतमंदों ने हिस्सा लिया और शहीद राष्ट्रपति और उनके साथियों के लिए फातिहा पढ़ा गया.

 

शोक संदर्भ में, सर्वोच्च नेता के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए प्रार्थना की गई और समय के इमाम के प्रति संवेदना व्यक्त की गई, अल्लाह उन्हें आशीर्वाद दे और उन्हें, सर्वोच्च नेता और शहीदों के परिवार को शांति प्रदान करे।

 

 

 

 

 

Read 110 times