दुनिया की आधी आबादी के लिए ईरान का वीज़ा माफ़

Rate this item
(0 votes)
दुनिया की आधी आबादी के लिए ईरान का वीज़ा माफ़

ईरान के सांस्कृतिक विरासत, पर्यटन और हस्तशिल्प विभाग के उप मंत्री ने बताया है कि दुनिया की आधी आबादी के लिए बिना वीज़े के ईरान की यात्रा की सुविधा हो गयी है।

दुनिया की आधी आबादी के लिए बिना वीज़े की ईरान की यात्रा की संभावना, ईरानी फ़िल्मों के लिए तीन रूसी फ़ेस्टिवेल पुरस्कार और मलेशिया में अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेले में ईरान की ज़बरदस्त उपस्थिति, ईरान की कुछ सामाजिक व सांस्कृतिक ख़बरें हैं।

ईरानी गायकों का इन्टरनेश्नल कंसर्ट दुबई पहुंचा

ईरानी सिंगर अली रज़ा क़ुरबानी का म्युज़िकल कंसर्ट 7 जून को संयुक्त अरब इमारात के दुबई में आयोजित किया जाएगा।

इस ईरानी सिंगर का म्युज़िकल कंसर्ट प्रोग्राम दुबई में "फ़िरदौस" ऑर्केस्ट्रा के साथ मिलकर आयोजित किया जाएगा जो संयुक्त अरब इमारात का सबसे प्रतिष्ठित और मशहूर ऑर्केस्ट्रा है। इस ऑर्केस्ट्रा की स्थापना मशहूद भारतीय संगीतकार, कंपोज़र और ऑस्कर व गोल्डन ग्लोब पुरस्कार विजेता ए.आर. रहमान" ने की है।

लॉस एंजिल्स फ़िल्म फेस्टिवल में एक ईरानी फिल्म की स्क्रीनिंग

ईरानी शॉर्ट फ़िल्म "मरीज़खाने मरकज़ी" (Central Hospital) 34वें लॉस एंजिल्स फ़िल्म फ़ेस्टिवल (आईएफएस) में प्रदर्शित की जाएगी। यह फ़ेस्टिवल इस साल 12 से 20 जून तक लॉस एंजिल्स में आयोजित किया जाएगा।

ईरानी फ़िल्मों के लिए तीन रूसी फ़ेस्टिवल पुरस्कार

"मुख्तार अब्दुल्लही" द्वारा लिखित और निर्देशित ईरानी फ़िल्म "अमंग द रॉक्स" ने हीरो ऑफ़ रशिया फ़ेस्टिवल से तीन पुरस्कार जीते।

इस फ़िल्म को हीरो ऑफ़ रशिया फेस्टिवल का भव्य पुरस्कार, दर्शकों के नज़रिए से सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार (आंदिया यहियापुर) को सम्मान का डिप्लोमा मिला।

हीरो फ़ेस्टिवल 20 मई से 24 मई तक रूस के क्रास्नोयार्स्क में आयोजित किया गया था।

दुनिया की आधी आबादी बिना वीज़ा के ईरान की यात्रा कर सकती है

ईरान के सांस्कृतिक विरासत, पर्यटन और हस्तशिल्प विभाग के उप मंत्री  अली असग़र शालबाफ़ियान ने बताया है कि दुनिया की आधी आबादी के लिए बिना वीज़े के ईरान की यात्रा की सुविधा हो गयी है। उन्होंने शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों के पर्यटन प्रमुखों की ऑनलाइन बैठक में कहा कि वर्तमान में दुनिया की आधी आबादी बिना वीज़े के ईरान की यात्रा कर सकती है।

उन्होंने यूनेस्को की विश्व धरोहर में ईरान के 27 पंजीकृत अवशेषों, ईरानी वास्तुकला की उच्च विविधता, प्रामाणिक ईरानी हस्तशिल्प जिसने प्रामाणिकता की 398 मुहरें हासिल की हैं, "क्रिएटिव क्राफ्ट्स सिटीज़ नेटवर्क" शीर्षक के अंतर्गत 5 शहर, अद्वितीय ईरानी व्यंजन, विविध जलवायु परिस्थितियां, पर्वतीय क्षेत्रों से लेकर स्पा झरनों, विशेषज्ञ तथा पेशेवर डॉक्टरों और बहुत कुछ चीज़ें के साथ एक अनूठी क्षमता जिसका दुनिया में कहीं और शायद ही अनुभव किया जा सकता है।

सैयद हसन नसरुल्लाह की मां ने दुनिया को सबसे बड़ी इंसानी पूंजी दी: महिला एवं परिवार मामलों की मंत्री

महिलाओं के मामले में राष्ट्रपति की सलाहकार अनिसा खज़अली ने इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह के महासचिव की मां के निधन पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा: वह हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरल्लाह की एकमात्र मां नहीं थीं, प्रतिरोध का श्रेय, एक ऐसी महिला को जाता है जिसके प्रशिक्षण ने बसे बड़ी मानवीय पूंजी दुनिया को तोहफ़े में दी और उनके लालन पालन और प्रशिक्षण का ही परिणाम है कि एक बहादुर, साहसी और मानवता के गौरव उन्होंने दुनिया में पेश किया।

मलेशिया में ईरानी किताबों के प्रशंसकों के लिए अच्छी ख़बर

ईरान ने मलेशिया के 24वें अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेले में बढ़

Read 100 times