इस्राईल में नेतन्याहू के खिलाफ विशाल विरोध प्रदर्शन, जल्द चुनाव की मांग

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल में नेतन्याहू के खिलाफ विशाल विरोध प्रदर्शन, जल्द चुनाव की मांग

मक़बूज़ा फिलिस्तीन में एक बार फीर अतिक्रमणकारी ज़ायोनी नागरिकों ने नेतन्याहू के खिलाफ विशाल विरोध प्रदर्शन करते हुए जल्द चुनाव कराने की मांग की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ तल अवीव की सड़कों पर एक बार फिर बड़े सरकार विरोधी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। 'टाइम्स ऑफ इस्राईल' ने के अनुसार बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने हमास के साथ बंधकों की अदला-बदली समझौते और बेंजामिन नेतन्याहू को प्रधानमंत्री के पद से हटाने एवं देश में तय समय से पहले जल्द चुनाव कराने की मांग की।

सात अक्तूबर के बाद से इसे सरकार विरोधी सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन बताया जा रहा है। प्रदर्शन में अकेले तल अवीव में 1,20,000 लोग पहुंचे। इसी तरह के विरोध प्रदर्शन देशभर के विभिन्न हिस्सों में भी देखने को मिले।

प्रदर्शनकारियों ने डेमोक्रेसी स्क्वायर, बिगिन रोड और कपलान स्ट्रीट के चौराहे पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, यरूशलम में हजारों लोगों ने राष्ट्रपति निवास की ओर कूच किया। उन्होंने बंधकों की सुरक्षित वापसी की मांग की। इस दौरान ग़ज़्ज़ा में हमास द्वारा बंधक बनाए गए अतिक्रमणकारियों के प्रतीक पीले झंडे भी लहराए गए। प्रदर्शनकारियों ने 'बंधकों को वापस लाना होगा' के नारे लगाए। 

Read 53 times