इस्राईल पर प्रतिरोध की विजय के स्पष्ट हो जाने के बाद पश्चिम फ़ूट डालने की नीति अपनायेगा: हसन नस्रुल्लाह

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल पर प्रतिरोध की विजय के स्पष्ट हो जाने के बाद पश्चिम फ़ूट डालने की नीति अपनायेगा: हसन नस्रुल्लाह

लेबनान के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैय्यद हसन नस्रुल्लाह ने कहा है कि ग़ज़ा में मौजूदा पीढ़ी और उसका समर्थन करने वाले मोर्चों के हाथों ज़ायोनी सरकार का अंत हो जायेगा।

नौ महीने का समय गुज़र जाने के बावजूद ज़ायोनी सरकार ग़ज़ा युद्ध से अपने किसी भी लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी है और ग़ज़ा के लोगों के प्रतिरोध के सामने वह विवश व मजबूर हो चुकी है।

सैय्यद हसन नस्रुल्लाह ने नवीं मोहर्रम मंगलवार की रात को कहा कि ग़ज़ा में मौजूदा पीढ़ी और उसका समर्थन करने वाले मोर्चों के हाथों ज़ायोनी सरकार का अंत हो जायेगा और अगर उनके लिए सीमायें खोल दी जायें तो हम देखेंगे कि वे ग़ज़ा के समर्थन में अपने दायित्वों पर अमल करेंगें।

उन्होंने कहा कि तूफ़ाने अक़्सा और एक दूसरे से एकजुटता व समरसता की एक बरकत विशेषकर लेबनान, इराक़ और यमन में यह है कि साम्प्रदायिक उकसाहट कम से कम हो गयी है जबकि अमेरिका ने इस पर वर्षों काम किया है।

हिज़्बुल्लाह के महासचिव ने कहा कि अपेक्षा यह की जा रही है कि तूफ़ाने अक़्सा की जंग में विजयी होने के बाद इस ऑप्रेशन के परिणामों को अपने हित में मोड़ने व दिखाने के लिए सांप्रदायिक मतभेदों को हवा दी जायेगी।

इसी प्रकार उन्होंने कहा कि वर्ष 1948 से जो कुछ हमारे क्षेत्र में हुआ है वह बहुत बड़ा फ़साद है और ज़ायोनी दुश्मन पश्चिम के समर्थन से समस्त अरबों को गिरी हुई नज़रों से देख रहा है।

उन्होंने कहा कि विद्वान और विशेषज्ञ इस बात का आंकलन कर रहे हैं कि ज़ायोनी सरकार की स्थापना के 70 या 80 साल के बाद इस सरकार का अंत हो जायेगा और उन्होंने जो स्वाभाविक व प्राकृतिक, एतिहासिक और सामाजिक जानकारियां प्रदान की हैं वे इस बात की सूचक हैं कि यह सरकार इस समय संवेदनशील चरण में पहुंच गयी है।

 हिज़्बुल्लाह के महासचिव ने कहा कि जिन लोगों का मानना है कि इस्राईल कैंसर की गिल्टी है और इसका अंत होना चाहिये अल्लाह इस सरकार को इस प्रकार के हाथों दंडित करेगा। लेबनान के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह के महासचिव ने कहा कि ज़ायोनी सरकार अपने अंत के समय को पहुंच चुकी है। यह ऐसी स्थिति में है जब तेलअवीव के अधिकारी इस जंग में पराजय से भागने के लिए प्रतिरोध के कमांडरों की हत्या करने की झूठी ख़बरें प्रकाशित कर रहे हैं।

Read 71 times