ज़ायोनी सरकार के हमलों का जवाब देने के लिए यमनियों ने क़सम खाई

Rate this item
(0 votes)
ज़ायोनी सरकार के हमलों का जवाब देने के लिए यमनियों ने क़सम खाई

अलमयादीन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार यमन की उच्च राजनीतिक परिषद के एक वरिष्ठ सदस्य ने शनिवार की शाम को अलहुदैदा बंदरगाह पर ज़ायोनी सरकार के हमलों की प्रतिक्रिया में चेतावनी देते हुए कहा है कि इस अपराध से ग़ज़ा का समर्थन जारी रखने हेतु हमारा इरादा व संकल्प और मज़बूत हुआ है और यमन का जवाब तेलअवीव को हिला देगा।

यमन, ग़ज़ा और लेबनान पर ज़ायोनी सरकार के हमले और नेतनयाहू के ख़िलाफ़ हर शनिवार को व्यापक विरोध और यमनियों के जवाबी हमलों के भय से अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन में अलर्ट रहने की घोषणा और इस्राईल के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की कड़ी सुरक्षा, पश्चिम एशिया के महत्वपूर्ण परिवर्तन हैं।

अलमयादीन की रिपोर्ट के अनुसार यमन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इस देश पर ज़ायोनी सरकार के हमलों में 80 यमनियों के घायल होने की सूचना दी है।

अलमसीरा टीवी चैनल के रिपोर्टर ने भी रिपोर्ट दी है कि ज़ायोनी सरकार के युद्धक विमानों ने अलहुदैदा बंदरगाह में तेलभंडार और विद्दुत केन्द्रों पर हमला किया।

 अलमसीरा की रिपोर्ट के अनुसार यमन की सशस्त्र सेना के प्रवक्ता यहिया सरी ने शनिवार को कहा कि ज़ायोनी सरकार ने हवाई हमलों में कई बार असैनिक ठिकानों को निशाना बनाया और हम इस्राईल के इस खुले हमले का जवाब देंगे और दुश्मन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों को निशाना बनाने में हम संकोच से काम नहीं लेंगे।

अलमयादीन वेबसाइट ने रिपोर्ट दी है कि यमन की उच्च राजनीतिक परिषद के एक वरिष्ठ सदस्य मोहम्मद अली अलहूसी ने शनिवार की शाम को अलहुदैदा बंदरगाह पर ज़ायोनी सरकार के हमलों की प्रतिक्रिया में चेतावनी देते हुए कहा है कि इस अपराध से ग़ज़ा का समर्थन जारी रखने हेतु हमारा इरादा व संकल्प और मज़बूत हुआ है और यमन का जवाब तेलअवीव को हिला देगा।

हर शनिवार को नेतनयाहू के ख़िलाफ़ व्यापक विरोध किये गये

ज़ायोनी समाचार पत्र यदीऊत अहोरोनोत ने कहा है कि शनिवार की रात को कम से कम 30 हज़ार ज़ायोनी इस्राईल के युद्धमंत्रालय के पास जमा हुए और बंदियों की रिहाई के संबंध में नेतनयाहू की विघ्न डालने वाली नीतियों पर विरोध जताया। तेलअवीव के अलावा क़ुद्स और क़ैसारिया में भी नेतनयाहू के आवास के बाहर लोगों ने एकत्रित होकर नेतनयाहू की नीतियों पर आपत्ति जताई।

ज़ायोनी सरकार ने लेबनान पर हवाई हमला किया

अलमयादीन के संवाददाता ने शनिवार की रात को रिपोर्ट दी है कि ज़ायोनी सरकार के युद्धक विमानों ने

दक्षिणी लेबनान में सूर और सैदा उपनगरों के बीच में अदलून उपनगर पर हमला किया है। ज़ायोनी सरकार के इस हमले में कई लेबनानी शहीद व घायल हुए हैं।

यमन पर ज़ायोनी सरकार के मूर्खतापूर्ण हमले पर लेबनानी हिज़्बुल्लाह की प्रतिक्रिया

अलमयादीन की रिपोर्ट के अनुसार लेबनान के हिज़्बुल्लाह आंदोलन ने रविवार को एक बयान जारी करके अलहुदैदा बंदरगाह पर ज़ायोनी सरकार के हवाई हमलों की भर्त्सना की और कहा है कि इस सरकार की मूर्खतापूर्ण कार्यवाही क्षेत्रीय लड़ाई में नये चरण का आरंभ है।

इस बयान में आया है कि हिज़्बुल्लाह, यमनी राष्ट्र और फ़िलिस्तीनी राष्ट्र के समर्थन में यमनी राष्ट्र के एतिहासिक दृष्टिकोण का समर्थन करता है।

इराक़ी हिज़्बुल्लाहः समस्त मोर्चों पर ज़ायोनी सरकार का मुक़ाबला करने के लिए तैयार हैं।

समाचार एजेन्सी इर्ना ने रिपोर्ट दी है कि इराक़ी हिज़्बुल्लाह ने रविवार की सुबह को यमन की अलहुदैदा बंदरगाह पर ज़ायोनी सरकार के हवाई हमले की प्रतिक्रिया में कहा है कि वह समस्त मोर्चों पर ज़ायोनी सरकार का मुक़ाबला करने के लिए तैयार है। इसी प्रकार इराक़ी हिज़्बुल्लाह के बयान में आया है कि ज़ायोनी सरकार ने अमेरिका और षडयंत्रकारी देशों के समर्थन से यह हमला अंजाम दिया है जो इस सरकार की मजबूरी व विवशता का सूचक है।

ग़ज़ा पर ज़ायोनी सरकार के हवाई हमलों में 11 फ़िलिस्तीनी शहीद

फ़िलिस्तीन की समाचार एजेन्सी समा ने रिपोर्ट दी हे कि ज़ायोनी युद्धक विमानों ने रविवार को ग़ज़ा के केन्द्र में स्थित अलबुरैज और अन्नुसैरात शिविर पर हमला किया। इस रिपोर्ट के आधार पर इस हमले में 11 फ़िलिस्तीनी शहीद हुए हैं और शहीद होने वालों में कुछ महिलायें और बच्चे भी शामिल हैं जबकि कुछ दूसरे घायल भी हुए हैं।

ज़ायोनियों का अपाची हेलीकाप्टर, फ़िलिस्तीनियों का नया शिकार

मशरिक़ न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार क़स्साम ब्रिगेड की सेनाओं ने एलान किया है कि फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ता ज़ायोनी सरकार की सेना का एक हेलीकाप्टर मार गिराने में कामयाब हो गये। क़स्साम ब्रिगेड के अनुसार यह अपाची हेलीकाप्टर था जिसे साम 7 मिसाइल से निशाना बनाया गया।

इसी संबंध में हिब्रूभाषी संचार माध्यमों ने स्वीकार किया है कि ग़ज़ा में एक कार्यवाही के दौरान चार ज़ायोनी सैनिक घायल हो गये।

अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन में अलर्ट व चौकस रहने की स्थिति और यमन के जवाबी हमलों की डर से इस्राईल के महत्वपूर्ण ठिकानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

इस्राईल के टेलिवीज़न चैनल 14 ने रिपोर्ट दी है कि इस्राईल ने यमनी सेना के जवाबी हमलों के भय से अलर्ट व चौकसी की हालत में वृद्धि कर दी है। हिब्रू भाषा के चैनल नंबर 12 ने भी रिपोर्ट दी है कि यमन की अलहुदैदा बंदरगाह पर अतिग्रहणकारियों के हमले के बाद यमनियों के जवाबी हमले की अपेक्षा है और ज़ायोनी सेना की वायुसेना समूचे अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन में अलर्ट व चौकस की हालत में है।

यमनी हमलों के बाद मिर्सक कंपनी के जहाज़ में आग अभी भी लगी हुई है  

इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार ज़ायोनी सरकार से संबंधित मिरसक कंपनी का एक मालवाहक जहाज़ को दो दिन पहले यमन की सशस्त्र सेना ने निशाना बनाया था जिसमें अब भी आग लगी हुई है। इस रिपोर्ट के आधार पर भारत के समुद्र तट के निकट इस मालवाहक जहाज़ पर आग बुझाने के प्रयास किये जा रहे हैं उसके बावजूद कुछ कंटेनरों से आग की लपटें निकली रही हैं।

बहरैन के लोगों ने इस्राईल के अपराधों की भर्त्सना में प्रदर्शन किया

अलमयादीन की रिपोर्ट के अनुसार बहरैन के लोगों ने राजधानी मनामा में प्रदर्शन करके यमन की अलहुदैदा बंदरगाह पर ज़ायोनी सरकार के हमलों की भर्त्सना की।

इस रिपोर्ट के आधार पर प्रदर्शनकारियों ने इसी प्रकार बहरैन सरकार के साथ ज़ायोनी सरकार के संबंधों के सामान्य बनाये जाने के समझौते को ख़त्म किये जाने की मांग की।

Read 32 times