रूस में इब्ने सिना फाउंडेशन के प्रमुख ने आयतुल्लाह अराफ़ी का स्वागत किया

Rate this item
(0 votes)
रूस में इब्ने सिना फाउंडेशन के प्रमुख ने आयतुल्लाह अराफ़ी का स्वागत किया

हौज़ा ए इल्मिया ईरान के प्रमुख आयतुल्लाह अली रज़ा आराफी ने अपनी रूस यात्रा के दौरान मास्को में इब्ने सिना फाउंडेशन का दौरा किया।

हौज़ा ए इल्मिया ईरान के प्रमुख आयतुल्लाह अली रज़ा आराफी ने अपनी रूस यात्रा के दौरान मॉस्को में इब्ने सिना फाउंडेशन का दौरा किया।

इस अवसर पर इब्ने सिना फाउंडेशन के प्रमुख डॉ. हादवी ने ईरान के हौज़ा ए इल्मिया के प्रमुख से मुलाकात की और उनके साथ आए अतिथियों ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए इस फाउंडेशन की अनुसंधान और शैक्षिक गतिविधियों के बारे में एक रिपोर्ट प्रस्तुत की हैं।

उन्होंने आगे कहा इब्ने सिना फाउंडेशन इस्लामियात और ईरानोलॉजी के बारे में रूसी भाषा में सामग्री तैयार करने वाला सबसे महत्वपूर्ण संगठन है इस फाउंडेशन ने कुरआन और कुरान के विषयों पर चार सौ से अधिक पुस्तकों का अनुवाद और प्रकाशन किया है।

सदरा पब्लिशिंग के निदेशक ने कहा इनमें से कुछ अनुवादित पुस्तकों को रूसी पुस्तक मेलों की चयनित पुस्तकों के रूप में चुना गया है।

तब अयातुल्लाह अराफ़ी ने रूस में रूसी भाषा में कई वर्षों की गतिविधियों के लिए डॉ. हादवी की प्रशंसा की और इस फाउंडेशन की गतिविधियों की प्रशंसा की उन्होंने इस फाउंडेशन के शैक्षणिक क्षेत्रों में प्रवेश करने पर खुशी व्यक्त की और विद्वानों और धार्मिक और सांस्कृतिक केंद्रों को धन्यवाद किया।

हौज़ा ए इल्मिया ईरान के प्रमुख ने आगे कहां इब्ने सिना फाउंडेशन उत्कृष्ट सामग्री प्रकाशित करने और पुस्तकों का अनुवाद करने के क्षेत्र में अपना नाम बना सकता है।

इस संबंध में हमें ईरान और रूस के बीच अच्छे संबंधों से लाभ उठाना चाहिए ज्ञान के क्षेत्र की सामग्री का रूसी भाषा में अनुवाद करें और इसे रूस के वैज्ञानिक केंद्रों और इन विज्ञानों में रुचि रखने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध कराएं।

 

 

 

Read 36 times