सभी लोग वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ अपनी राय दें

Rate this item
(0 votes)
सभी लोग वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ अपनी राय दें

मदनपुरा अंसार हॉल में बुलाई गई बैठक में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया. इस अहम मुद्दे पर चर्चा के दौरान सभी राष्ट्रीय संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि इस मामले में अभी 8 दिन बचे हैं, मस्जिदों के इमामों को भी ध्यान देना चाहिए।

वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ जागरूकता अभियान तेज हो गया है. इसी सिलसिले में बीती रात मदनपुरा अंसार हॉल में ईशा की नमाज के बाद शेख और इलाके की प्रभावशाली हस्तियों ने स्थानीय लोगों को आमंत्रित किया था। बैठक में विद्वानों, इमामों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और अपने सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में कहा गया कि ''सभी को अपनी जिम्मेदारी महसूस करनी चाहिए और वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ अपनी राय देनी चाहिए।'' यह भी याद रखना चाहिए कि संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) द्वारा 12 सितंबर के लिए निर्धारित समय में केवल 8 दिन बचे हैं। इसमें जमात-ए-इस्लामी, राष्ट्रीय परिषद, उलेमा काउंसिल, उलेमा बोर्ड और जिम्मेदार व्यक्तियों को ध्यान दिया जा रहा है। उपरोक्त तरीके से. मस्जिदों के इमामों और ट्रस्टियों से भी इस पर विशेष ध्यान देने का अनुरोध किया गया।

 "महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड पारित करेगा प्रस्ताव"

इसके बाद रईस शेख ने मांग दोहराई कि महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड को इस बिल के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए। यह बिल न सिर्फ मुसलमानों के खिलाफ है बल्कि संविधान के भी खिलाफ है। इसीलिए मुसलमानों ने इसका खुलकर विरोध किया है और इसे तुरंत वापस लेने की मांग की है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इस बिल को लेकर केंद्र सरकार ने जानबूझकर मुसलमानों को निशाना बनाया है, लेकिन उम्मीद है कि उसकी यह कोशिश विफल हो जाएगी।

शुक्रवार के संबोधन में इस मुद्दे पर ध्यान आकर्षित किया जाना चाहिए

राष्ट्रीय संगठनों के पदाधिकारियों ने बातचीत करते हुए क्रांति के प्रतिनिधि को बताया कि यह खुशी की बात है कि वक्फ संशोधन विधेयक के खिलाफ देश में जागरूकता है और जेपीसी को फीडबैक देने के लिए हर स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। बड़ी संख्या में आपत्तियां और सुझाव भी भेजे गए हैं। लेकिन इस संबंध में अभी और काम करने की जरूरत है ताकि सरकार को एहसास हो कि मुसलमान कितनी मजबूती से इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा मस्जिदों के इमामों को अपने शुक्रवार के संबोधन में इस पर प्रकाश डालना चाहिए। क्योंकि इस मामले में जितनी अधिक जागरूकता होगी, उतने ही अधिक राय देने वाले वास्तव में इसका हिस्सा बनेंगे।

 

 

 

 

 

 

Read 17 times