इराकी शिया मिलिशिया ने अमेरिकी सेना पर हमला करने की धमकी दी

Rate this item
(0 votes)
इराकी शिया मिलिशिया ने अमेरिकी सेना पर हमला करने की धमकी दी

इराकी शिया मिलिशिया कताइब हिजबुल्लाह ने धमकी दी कि अगर इजरायल ने इराक पर हमला किया तो वह अमेरिकी सेना की मौजूदगी पर हमला करेगा।

ईरान समर्थित शिया मिलिशिया के सुरक्षा नेता अबू अली अल-असकर ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इराकी हवाई क्षेत्र में संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइल द्वारा तीव्र गतिविधि देखी जा रही है, जो "इराक के खिलाफ इज़राइली आक्रमण की संभावना के संकेत देता है।

बयान में कहा गया तदनुसार, कताइब हिजबुल्लाह ने अपनी चेतावनी दोहराई है कि उसकी प्रतिक्रिया केवल इज़राइल तक सीमित नहीं होगी बल्कि इसमें संपूर्ण अमेरिकी उपस्थिति शामिल होगी।

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अलअस्कर ने इराक में शिया मिलिशिया समूह इस्लामिक रेजिस्टेंस से अपने अभियानों की संख्या और पैमाने तथा इजराइल के लिए खतरे के स्तर को बढ़ाने का भी आह्वान किया है।

इससे पहले दिन में, इराक में इस्लामिक प्रतिरोध ने प्रभावित स्थलों को निर्दिष्ट किए बिना या किसी हताहत की रिपोर्ट किए बिना "फिलिस्तीन और लेबनान में हमारे लोगों के साथ एकजुटता में" इजरायली ठिकानों पर कई ड्रोन और मिसाइल हमलों की जिम्मेदारी ली।

7 अक्टूबर, 2023 को गाजा में इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष की शुरुआत के बाद से, इराक में इस्लामिक प्रतिरोध ने गाजा में फिलिस्तीनियों के समर्थन में क्षेत्र में इजरायल और अमेरिकी ठिकानों पर कई हमले किए हैं।

 

 

Read 6 times