नेतन्याहू की लेबनान को ग़ज़्ज़ा बनाने की धमकी, हमले तेज

Rate this item
(0 votes)
नेतन्याहू की लेबनान को ग़ज़्ज़ा बनाने की धमकी, हमले तेज

इजरायली प्रधान मंत्री ने लेबनान के लोगों को अपने देश को हिजबुल्लाह से छुटकारा दिलाने की चेतावनी दी, हिज़्बुल्लाह ने और अधिक गंभीर हमलों के साथ जवाब दिय, 2 ज़ायोनी मारे गए, और 10 से अधिक घायल हो गए।

ग़ज़्जा की ईंट से ईंट से बजाने के बावजूद सफलता हासिल करने में नाकाम रहे इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने लेबनान को भी ग़ज़्ज़ा बनाने की धमकी दी है। नेतन्याहू, जिन्हें एक वैश्विक आतंकवादी के रूप में भी देखा जाने लगा है, ने एक वीडियो संदेश में लेबनान के लोगों को अपने देश को "हिज़बुल्लाह" से साफ करने की चेतावनी दी। उन्होंने यह धमकी हीफा में हिजबुल्लाह के अब तक के सबसे बड़े हमले के बाद दी है। वहीं, जहां इजराइल ने लेबनान पर अपने हमले तेज कर दिए हैं, वहीं हिजबुल्लाह ने और अधिक तीव्र रॉकेट हमलों के साथ खतरे का जवाब दिया है।

हिजबुल्लाह की जवाबी कार्रवाई में 2 की मौत

इस बीच, हिजबुल्लाह ने अपने सीमित संसाधनों के साथ दक्षिण लेबनान से इजरायली क्षेत्र पर भीषण हमला कर दिया, जिसमें 2 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। इज़रायली मीडिया ने स्वीकार किया है कि हिजबुल्लाह ने किर्यत शमोना और सीमावर्ती इलाकों में एक के बाद एक रॉकेट दागे, जिनमें से एक एक घर पर गिरा और आग लग गई।

इजरायली सेना का कहना है कि किर्यत शमोना में हुए मिसाइल हमले में पति-पत्नी की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। हालाँकि, हिजबुल्लाह का कहना है कि उसने आबादीविहीन सीमावर्ती शहर में "शत्रुतापूर्ण इजरायली बलों" को निशाना बनाया।

 

 

 

 

 

Read 18 times