ईरान से यमन को मिसाइल दिए जाने का दावा झूठा

Rate this item
(0 votes)
ईरान से यमन को मिसाइल दिए जाने का दावा झूठा

तेहरान की केन्द्रीय नमाज़े जुमा के इमाम आयतुल्लाह मुहम्मद इमामी काशानी ने कहा कि यमन को मिसाइल देने का ईरान के ख़िलाफ़ अमरीका का आरोप निराधार है और इस आरोप का कोई सुबूत नहीं है।

आयतुल्लाह मुहम्मद इमामी काशानी ने नमाज़े जुमा के ख़ुतबों में कहा कि यमन के भीतर मिसाइलों के निर्माण में ईरान का हाथ नहीं रहा है और न ही ईरान से यमन मिसाइल की सप्लाई का कोई साक्ष्य है।

तेहरान की केन्द्रीय नमाज़े जुमा के इमाम ने कहा कि अमरीका तो आले सऊद शासन को अरबों डालर के हथियार बेच रहा है क्षेत्र में संकट बना रहे और यमन पर बमबारी जारी रहे लेकिन कोई भी देश इस पर आपत्ति नहीं जता रहा है।

आयतुल्लाह मुहम्मद इमामी काशानी ने कहा कि अमरीका के राष्ट्रपति ट्रम्प ईरान के ख़िलाफ़ निराधार आरोप इलाक़े में अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने के लिए लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रम्प ने अमरीकी राष्ट्र को अपमानित करके रख दिया है। आयतुल्लाह मुहम्मद इमामी काशानी ने कहा कि बैतुल मुक़द्दस को व्यवहारिक रूप से इस्राईल की राजधानी बना पाना असंभव है।

तेहरान की केन्द्रीय नमाज़े जुमा के इमाम ने कहा कि अमरीका ने हमेशा इस्लाम के ख़िलाफ़ काम किया है और उसने सऊदी अरब के साथ मिलकर दाइश का गठन किया लेकिन उसकी यह साज़िश भी नाकाम हो गई।

 

Read 1321 times