देश के अधिकारी नमाज़ के निमंत्रण के लिए व्यापक संभावनाएं उपलब्ध कराएं: वरिष्ठ नेता

Rate this item
(0 votes)
देश के अधिकारी नमाज़ के निमंत्रण के लिए व्यापक संभावनाएं उपलब्ध कराएं: वरिष्ठ नेता

इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता ने 26वें देश व्यापी नमाज़ सम्मेलन के नाम अपने संदेश में नमाज़ के निमंत्रण के लिए सभी संभावनाओं के इस्तेमाल की आवश्यकता पर बल दिया है।

आयतुल्लाहिल उज़मा सैयद अली ख़ामेनेई ने गुरुवार को अपने इस संदेश में कहा है कि नमाज़ के वार्षिक सम्मेलन के आयोजक इस ईश्वरीय सामर्थ्य का मूल्य समझें और इस सीधे रास्ते पर आग्रह करके यह जान लें कि ईश्वर धैर्य व प्रतिरोध करने वालों के साथ है। उन्होंने कहा है कि नमाज़ का निमंत्रण, जीवन के सुंदरतम जलवों का निमंत्रण है क्योंकि नमाज़ जीवन का एक अध्याय है जिसमें अपने रचयिता और सभी अच्छाइयों व सौंदर्य के मालिक के सामने प्रेमपूर्ण ज़रूरतों को अभिव्यक्त करता है और अपने मन व मस्तिष्क की सुंदरता व भलाई में वृद्धि करता है। उन्होंने क़ुरआने मजीद और हदीसों में नमाज़ की सिफ़ारिश के लिए प्रभावी भाषा को नमाज़ के निमंत्रण की इसी विशेषता का चिन्ह बताया और कहा कि ईश्वर के पवित्र व नेक बंदों को अपने लिए एक पाठ समझना चाहिए और नमाज़ का निमंत्रण देना चाहिए।

 

ज्ञात रहे कि 26वां देश व्यापी नमाज़ सम्मेलन गुरुवार से ईरान के सरकारी अधिकारियों, सांस्कृतिक हस्तियों और शिया व सुन्नी धर्मगुरुओं की उपस्थिति में दक्षिणी ईरान के बंदर अब्बास शहर में शुरू हुआ है।

Read 1243 times