इस्राईल के पाश्विक हमलों में शहीद होने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या तीस हज़ार 534 से अधिक

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल के पाश्विक हमलों में शहीद होने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या तीस हज़ार 534 से अधिक

गज्जा पट्टी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एलान किया है कि गत 24 घंटों के दौरान इस्राईली हमलों में 124 फिलिस्तीनी शहीद हुए हैं इस प्रकार सात अक्तूबर से अब तक इस्राईली हमलों में शहीद होने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या तीस हज़ार 534 हो गयी है।

इसी प्रकार गज्जा पट्टी के स्वास्थ्यमंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार गत 24 घंटों के दौरान जायोनी सरकार ने गज्जा पट्टी में 13 बार हमला किया जिसमें 124 फिलिस्तीनी शहीद और 210 घायल हुए हैं।

इसी प्रकार गज्ज़ा पट्टी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एलान किया है कि जायोनी सैनिकों ने 150 दिनों के दौरान चिकित्सा स्टाफ के 364 व्यक्तियों को शहीद किया जबकि अस्पतालों के प्रबंधकों सहित चिकित्सा स्टाफ के 269 व्यक्तियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

फिलिस्तीन के मज़लूम लोगों के खिलाफ जायोनी सरकार के अपराध 150 दिनों से जारी हैं और इस संकट के समाधान के लिए प्रयास यथावत जारी हैं परंतु जायोनी सैनिकों ने अपने अपराधों से एक बड़ी मानव त्रासदी उत्पन्न कर रखी है।

जायोनी सरकार ने अपने पाश्विक हमलों के साथ गज्जा पट्टी का कड़ा परिवेष्टन कर रखा है जिसकी वजह से स्थिति और भयावह हो गयी है और फिलिस्तीन के मज़लूम और निर्दोष लोगों को दवा, खाद्य पदार्थ और ज़रूरत की दूसरी चीज़ें नहीं मिल पा रही हैं जिसकी वजह से मानव त्रासदी बहुत विषम रूप धारण कर चुकी है।

Read 56 times