ग़ज़ा युद्ध को लेकर इस्राईली सेना में मतभेद इस्तीफ़ों की झड़ी लग गई

Rate this item
(0 votes)
ग़ज़ा युद्ध को लेकर इस्राईली सेना में मतभेद इस्तीफ़ों की झड़ी लग गई

इस्राईली टीवी चैनल-14 की रिपोर्ट के मुताबिक़, ग़ज़ा युद्ध को लेकर इस्राईली सेना में मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं, जिसके बाद कुछ उच्च सैन्य अधिकारियों और ज़ायोनी सेना की ख़ुफ़िया इकाई के अधिकारियों ने अपने पदों से इस्तीफ़ा देने की घोषणा की है।

रिपोर्ट के मुताबिक़, ग़ज़ा में निर्दोष फ़िलिस्तीनियों का नरसंहार करने वाली इस्राईली सेना के अधिकारियों का सामूहिक इस्तीफ़ा, ग़ज़ा में युद्ध जारी रखने के मुद्दे पर सेना के अधिकारियों के बीच विरोध को दर्शाता है।

इस्तीफ़ा देने वाले अधिकारियों में इस्राईली सेना के प्रवक्ता डैनियल हेगरी का नाम भी शामिल है।

इससे पहले भी इस्राईली मीडिया में ग़ज़ा युद्ध को लेकर ज़ायोनी सेना में उत्पन्न होने वाले मतभेदों को लेकर रिपोर्टें प्रकाशित हुई थीं।

इस्राईली टीवी चैनल-12 ने भी चीफ़ ऑफ़ जनरल स्टाफ़, सेना के ख़ुफ़िया विभाग के प्रमुख, आंतरिक सुरक्षा के प्रमुख और दक्षिणी क्षेत्र के कमांडर के संभावित इस्तीफ़ों की सूचना दी थी।

7 अक्तूबर को हमास के अल-अक़्सा तूफ़ान ऑपरेशन के बाद ज़ायोनी सेना ने ग़ज़ा के ख़िलाफ़ युद्ध शुरू कर दिया था। इस दौरान, हज़ारों इस्राईली पुलिस बल और सैनिक अपनी मानसिक स्थिति ख़राब होने के कारण इस्तीफ़ा देने या समय पूर्व सेवानिवृत्त होने पर आमादा हैं।

Read 53 times