इस्राईल का आयरन डोम हैक

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल का आयरन डोम हैक

हैकरों के एक गुट ने कहा है कि हमने इस्राईल की रक्षा प्रणाली आयरन डोम को हैक कर लिया है।

समाचार एजेन्सी तसनीम की रिपोर्ट के अनुसार हैकरों के एक गुट ने एक बयान जारी करके एलान किया है कि आयरन डोम के एक भाग को हैक कर लिया है। "हन्ज़ला" नामक गुट ने टेलीग्राम पर बताया है कि उसने इस्राईल के आयरन डोम को हैक कर लिया है।

इस गुट ने कुछ तस्वीरों को प्रकाशित करके कहा है कि उसने आयरन डोम के राडार और उसे नियंत्रित करने वाले सिस्टम को हैक कर लिया है और उसके संचालकों के लिए चेतावनी संदेश भेजा है।

इसी तरह इस संदेश में आया है कि हन्ज़ला नामक गुट ने आयरन डोम को हैक कर लिया है और हम रफह के साथ रहेंगे और यह एक चेतावनी है। इसी प्रकार हन्ज़ला गुट ने आयरन डोम की कुछ तस्वीरों को भी प्रकाशित करके कहा है कि हम तुम्हारे राडार पर हैं और तुम्हारे विमानों को आसमान में लक्ष्य बना सकते हैं मगर हम तुम्हारी तरह नहीं हैं, हम अतिग्रहणकारियों की भांति बच्चों की हत्या नहीं करते हैं, यह एक चेतावनी और काम का आरंभ है।

इसी प्रकार हैकर करने वाले इस गुट की रिपोर्ट में आया है कि हम बेर सबआ क्षेत्र की कुछ आधारभूत संरचनाओं को भी नष्ट कर सकते हैं।

ज्ञात रहे है कि आयरन डोम इस्राईली सेना का एअर डिफेन्स सिस्टम है जिसे प्रतिरोधक गुटों की ओर से फायर किये जाने वाले राकटों और मिसाइलों को निष्क्रिय करने के लिए तैनात किया गया है।

Read 54 times