ईरान के विभाजन का सपना ज़ायोनी अपनी कब्रों में ले जायेंगेः नासिर कनआनी

Rate this item
(0 votes)
ईरान के विभाजन का सपना ज़ायोनी अपनी कब्रों में ले जायेंगेः नासिर कनआनी

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनआनी ने ईरान के विभाजन के संबंध में एक पूर्व ज़ायोनी सुरक्षा अधिकारी के बयान की प्रतिक्रिया में कहा है कि यह आरज़ू तुम्हारे साथ कब्र में जायेगी।

जायोनी सरकार के पूर्व सुरक्षा अधिकारी मर्दखायी कीदार ने कहा था कि वह इस्लामी गणतंत्र ईरान को 6 देशों में बटा हुआ देखना चाहता है।

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने सोशल मिडिया पर इस निर्लज्ज बयान की प्रक्रिया में लिखा कि इस बेचारे जायोनी ने इससे पहले भी कहा था कि ईरान को टुकड़े- टुकड़े करना चाहता है।

इसी प्रकार विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि इस पूर्व जायोनी सुरक्षा अधिकारी का बयान ईरान के बारे में दुश्मनों के इरादों का स्पष्ट प्रमाण व सुबूत है यद्यपि यह पहली बार नहीं है कि जायोनी दुश्मन ईरान के बारे में अपनी वास्तविक नीयत को इस तरह से बयान कर रहा है।

इसी प्रकार विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि इस्लामी गणतंत्र ईरान चार दशकों से अधिक समय से इस प्रकार की बातों को सुन रहा और पूरी शक्ति व गौरव के साथ आगे बढ़ रहा है। नासिर कनआनी ने कहा कि ज़रूरी है कि खत्म हो रहे जायोनियों को एक बार फिर बता दूं कि गत 45 वर्षों के दौरान ईरान में रहने वाली विभिन्न जातियों व कौमों ने देश की एकता के लिए लगभग ढ़ाई लाख लोगों के जानों की कुर्बानी दे दी ताकि ईरान एकजुट बना रहे और इस देश की एक इंच ज़मीन भी कम न हो।

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने इसी प्रकार कहा कि ईरान के विभाजन की आरज़ू गत 45 वर्षों के दौरान दुश्मन की बातिल व गलत आरज़ूओं की तरह है कि जो प्रतिरोध के एक गुट से नहीं निपट पा रहा है और अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए महिलाओं और बच्चों की हत्या कर रहा है।

Read 30 times