ईरानी महिला खिलाड़ियों ने सफलता के गाढ़े झंडे

Rate this item
(0 votes)
ईरानी महिला खिलाड़ियों ने सफलता के गाढ़े झंडे

ईरानी नाविकों ने एशियाई चैम्पियनशिप की शांत जल रोइंग प्रतियोगिताओं और एशिया-प्रशांत रोइंग चैम्पियनशिप की रोइंग प्रतियोगिताओं में कई पदक जीतकर 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।

यह प्रतियोगिताएं एशिया और प्रशांत महाद्वीप के दो देशों, जापान और दक्षिण कोरिया में आयोजित की गईं, जो फ्रांस में 2024 ओलंपिक खेलों में जगह बनाने के लिए ईरानी टीम की मेहनत रंग लाई। इस प्रतियोगिता में जीत के साथ ईरानी टीम ने 2024 पेरिस ओलंपिक में चार कोटा प्राप्त कर लिया है।

दक्षिण कोरिया में आयोजित एशिया-प्रशांत रोइंग चैंपियनशिप में दो राइडर्स (टीम) रोइंग प्रतियोगिता में दो ईरानी महिला, जिनके नाम "महसा जावर  "और ज़ैनब "नौरोज़ी" हैं, उन्होंने शानदार तीरक़े से खेल का प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीत लिया।

पदक जीतने वाली ईरान की महिला खिलाड़ी "महसा जावर" और "ज़ैनब नौरोज़ी"

इससे पहले "फ़ातेमा मोजल्लल" एक अन्य ईरानी रोइंग महिला थीं, जिन्होंने एशियाई रोइंग चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था और ईरान का पहला रोइंग ओलंपिक कोटा जीता था।

"फ़ातेमा मोजल्लल" ईरानी रोइंग महिला

जापान में एशियाई चैंपियनशिप और पेरिस ओलंपिक चयन की शांत जल रोइंग प्रतियोगिता के आख़िरी दिन, ईरानी रोवर "मोहम्मद नबी रेज़ाई" की पुरुषों की एकल 1000 मीटर डोंगी फाइनल में 4 मिनट, 10 सेकंड और एक सेकंड के 980 सौवें हिस्से के समय के साथ, विजयी रेखा पार करने वाली पहली नाव बनी। गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही उन्होंने पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालिफ़ाई कर लिया।

एक अन्य ईरानी नाविक "अली आक़ा मीरज़ाई" ने जापान में एशिया प्रशांत रोइंग प्रतियोगिता का कांस्य पदक जीता, जिससे ईरान को 2024 ओलंपिक खेलों के लिए चौथा कोटा मिला।

Read 16 times