अमेरिका के अत्याधुनिक MQ-9 रीपर ड्रोन का क़ब्रिस्तान बना यमन

Rate this item
(0 votes)
अमेरिका के अत्याधुनिक MQ-9 रीपर ड्रोन का क़ब्रिस्तान बना यमन

यमनी बलों ने अमेरिका को ज़ोर का झटका देते हुए उसके अत्याधुनिक MQ-9 रीपर ड्रोन को फिर मार गिराया। इसी महीने में यह कम से कम तीसरा अवसर है जब यमनी बलों ने अतिक्रमणकारी शत्रु के इस ड्रोन को मार गिराया।

यमनी बलों ने दावा किया है कि उन्होंने इस ड्रोन को मार गिराया है। इस ड्रोन की ऑनलाइन तस्वीरें बुधवार को वायरल की गईं। बताया जा रहा है कि यह ड्रोन यमन में अंसारुल्लाह के नियंत्रण वाले क्षेत्र में गश्त लगा रहा था। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया कि ड्रोन को किस वजह से गिरा है, लेकिन लेकिन अमेरिकी सेना की सेंट्रल कमांड ने यमन के मध्य मआरिब प्रांत के रेगिस्तानी इलाके में ड्रोन के गिराए जाने की "रिपोर्ट" देखने की बात स्वीकार की।

बता दें कि एक रीपर की कीमत लगभग 30 मिलियन डॉलर है। यह 50,000 फीट (लगभग 15,000 मीटर) की ऊँचाई तक उड़ सकते हैं और उतरने से पहले 24 घंटे तक टिके रह सकते हैं। हाल के महीनों में यमनी बलों ने ग़ज़्ज़ा के खिलाफ जंग रोकने की मांग करते हुए लाल सागर और अदन की खाड़ी में जहाजों पर हमले बढ़ा दिए हैं। यमन ने कहा है कि जब तक ग़ज़्ज़ा के खिलाफ जंग जारी रहेगी हम फिलिस्तीन के समर्थन में अपना अभियान जारी रखेंगे।

Read 54 times