15 ख़ुरदाद के शहीद गुप्तकाल के सबसे उत्पीड़ित शहीद हैं: मुहम्मद जवाद हाज अली अकबरी

Rate this item
(0 votes)
15 ख़ुरदाद के शहीद गुप्तकाल के सबसे उत्पीड़ित शहीद हैं: मुहम्मद जवाद हाज अली अकबरी

हुज्जतुल-इस्लाम वल-मुस्लेमीन मुहम्मद जवाद हाज अली अकबरी ने कहा: 15 खुरदाद के शहीद गुप्तकाल के सबसे उत्पीड़ित शहीद हैं और "अस साबेक़ून अल अव्वलून" के उदाहरणों में से एक हैं।

इमाम जुमा की नीति परिषद के अध्यक्ष, हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लेमीन मुहम्मद जवाद हाज अली अकबरी ने इमाम रज़ा (अ) के हरम में 15 ख़ुरदाद (5 जून, 1964) के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा: अत्याचार के खिलाफ़ 15 ख़ुरदाद की ऐतिहासिक आंदोलन में शहीद होने वाले वो थे जो इमाम अल-ज़माना (अ) और उनके सच्चे उत्तराधिकारी इमाम खुमैनी (र) के समर्थन में सामने आए थे और वे शहीद हो गए थे। उसी तरह, वे गुप्तकाल के सबसे उत्पीड़ित शहीदों में से हैं।

उन्होंने सूर ए अल-तौबा की आयत 100,का उल्लेख किया और कहा: ये शहीद वे शहीद हैं जो जीत से पहले युद्ध के मैदान में आए और अपने प्राणों की आहुति दे दी। उस समय विजय के कोई चिह्न नहीं थे, उनका उल्लेख तक नहीं होता था, आज उनका उल्लेख कम ही होता है और कोई नामोनिशान भी नहीं बचा है।

तेहरान के अंतरिम इमाम जुमा ने कहा: इन उत्पीड़ित शहीदों ने 15 ख़ुरदाद की स्थापना में इमाम खुमैनी (र) को वचन दिया और इस तरह इमाम और उम्माह के हाथ एकजुट हो गए, और उसके बाद क्षेत्र और दुनिया में एक बड़ा बदलाव शुरू हुआ।

हुज्जतुल-इस्लाम वल मुस्लेमीन हाज अली अकबरी ने कहा: इमाम खुमैनी (र) के निर्वासन के बाद, एक महान क्रांति होने में लगभग पंद्रह साल लग गए, और इस महान कार्य की तैयारी अपने निर्वासन के दौरान नेता द्वारा की गई थी।

Read 57 times