श्रीलंका में हसन नसरल्लाह की याद में शोक समारोह आयोजित किया

Rate this item
(0 votes)
श्रीलंका में हसन नसरल्लाह की याद में शोक समारोह आयोजित किया

7 अक्टूबर को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हिज़्बुल्लाह लेबनान के महासचिव शहीद सैयद हसन नसरल्लाह और फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता के लिए एक समारोह आयोजित किया गया इस समारोह का उद्देश्य इजरायली आक्रामकता की निंदा करना और प्रतिरोध की जज़्बो को उजागर करना है।

एक रिपोर्ट के अनुसार , श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में 7 अक्टूबर को तूफान अलअक्सा और हिज़्बुल्लाह लेबनान के महासचिव शहीद सैयद हसन नसरल्लाह और फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता के लिए एक स्मारक समारोह आयोजित किया गया।

इस समारोह का उद्देश्य इजरायली आक्रामकता की निंदा करना और प्रतिरोध की भावना को उजागर करना था।

इस समारोह में श्रीलंका की विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक हस्तियों के अलावा जन संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया जिन्होंने फिलिस्तीनी जनता और सैयद हसन नसरल्लाह के मिशन के समर्थन में अपने विचार व्यक्त किए।

वक्ताओं ने इस बात पर जोर दिया कि शहीदों के मिशन को जारी रखना आवश्यक है और फिलिस्तीनियों के अधिकारों की रक्षा के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठाई जानी चाहिए।

श्रीलंका की जनता ने इस अवसर पर सैयद हसन नसरल्लाह की साहस और दृढ़ता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जाएगा और उनके मिशन को दुनिया भर में फैलाया जाएगा।

साथ ही वक्ताओं ने यह संकल्प व्यक्त किया कि फिलिस्तीनी जनता का समर्थन और उनकी भूमि की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास जारी रहेंगे।

समारोह में प्रतिभागियों ने फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायल के जारी हमलों और मानवाधिकारों के उल्लंघन की कड़ी आलोचना की और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांग की कि वह फिलिस्तीनी जनता की समस्याओं पर ध्यान दे और उनकी तत्काल मदद करे।

 

Read 0 times