ईरान ने की इस्लामी सहयोग संगठन की बैठक बुलाने की मांग

Rate this item
(0 votes)
ईरान ने की इस्लामी सहयोग संगठन की बैठक बुलाने की मांग

फिलिस्तीनीयों के खिलाफ इज़राइल शासन के अपराधों को रोकने और ग़ाज़ा के मालूम लोगों की सहायता बढ़ाने के लिए इस्लामी देशों की तत्काल और संयुक्त कार्रवाई आवश्यक है।

ग़ाज़ा में जारी जनसंहार और रफह पर ज़ायोनी शासन के हमलों के बीच ईरान के कार्यकारी विदेश मंत्री अली बाकिरी ने अपने अल्जीरियाई समकक्ष से फोन पर बातचीत की।

अली बाकिरी ने अल्जीरियाई विदेश मंत्री के साथ अपनी टेलीफोन बातचीत के बारे में सोशल नेटवर्क एक्स पर लिखा अल्जीरियाई विदेश मंत्री अहमद अत्ताफ के साथ टेलीफोन पर बातचीत में, ग़ज़्ज़ा के ताज़ातरीन हालात और ग़ज़्ज़ा खास कर रफह में ज़ायोनी शासन के हालिया अपराधों और ईरान अल्जीरिया के बीच द्विपक्षीय सहयोग पर बातचीत और परामर्श किया।

उन्होंने ईरान के राष्ट्रपति की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत के बाद अल्जीरिया से मिले सांत्वना संदेशो पर आभार जताते हुए कहा कि फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ ज़ायोनी शासन के अपराधों को रोकने और गाज़ा के मालूम लोगों की सहायता बढ़ाने के लिए इस्लामी देशों की तत्काल और संयुक्त कार्रवाई आवश्यक है।

बाकिरी ने कहा कि इस आधार पर, हमने सुझाव दिया है कि इस्लामिक सहयोग संगठन की एक असाधारण बैठक आयोजित की जाए और इस प्रस्ताव का स्वागत किया गया है।

Read 63 times