ईरानी रडार और ड्रोन सिस्टम की वजह से देश की एयर डिफ़ेंस साइकिल ने पकड़ी तरफ़्तार

Rate this item
(0 votes)
ईरानी रडार और ड्रोन सिस्टम की वजह से देश की एयर डिफ़ेंस साइकिल ने पकड़ी तरफ़्तार

 इस्लामी गणतंत्र ईरान की वायुसेना के कमांडर ने देश की पश्चिमी एयर डिफ़ेंस इकाइयों की अपनी यात्रा के दौरान कहा: रडार, मिसाइल और ड्रोन सिस्टम ईरान के वायु रक्षा चक्र में दाख़िल हो रहा है।

ईरान की वायु रक्षा सिस्टम्स की प्रगति और विकास, पिछले वर्षों में बहुत तेज़ हुआ है।

ईरान की वायु सेना ने विशेष क्षेत्रों में, विशेषकर यूएवी और राडार के उत्पादन और निर्माण के क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं, जिससे दुश्मनों में चिंता की लहर दौड़ पड़ी है।

ईरान एयरफ़ोर्स के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल अली रज़ा सबाही फ़र्द ने देश के पश्चिमी एयर डिफ़ेंस यूनिट की अपनी यात्रा के दौरान कहा: निकट भविष्य में, वायु सेना के विशेषज्ञ और तकनीकी कर्मचारियों के प्रयासों और दृढ़ता की वजह से विभिन्न प्रकार के रडार, मिसाइल, और ड्रोन सिस्टम वायु रक्षा चक्र में दाख़िल होंगे।

श्री सबाही फ़र्द ने पश्चिमी ईरान की वायु रक्षा यूनिटों के कमांडरों और कर्मचारियों से मुलाक़ात में कहा: इस्लामी गणतंत्र ईरान के मुख्य रक्षा क्षेत्र के रूप में एयर डिफ़ेंस, युद्ध में सुधार करने में प्रभावी भूमिका निभाने और सशस्त्र बलों की शक्ति को बेहतर बनाने में सक्षम है।

इस्लामी गणतंत्र ईरान की एयरफ़ोर्स के कमांडर ने कहा: आज इस्लामी ईरान शांति और सुरक्षा की एक सुरक्षित लंगरगाह है।

इस्लामी गणतंत्र ईरान वर्तमान समय में रक्षा, एयरोस्पेस, मिसाइल, समुद्र और धरती सहित विभिन्न रक्षा क्षेत्रों में विश्व शक्ति के बराबर है। 

इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता और कमांडर इन चीफ़ आयतुल्लाह ख़ामेनेई ने ईरानी राष्ट्र की ताक़त के मुख्य घटकों को बयान करते हुए इस बात पर ज़ोर दिया है कि इस्लामी व्यवस्था के डिफ़ेंस पॉवर का मक़सद, ईरान के ख़िलाफ़ अंतर्राष्ट्रीय गुंडों के हमलों को रोकना है।

Read 32 times