आयतुल्ला सिस्तानी का अपमान: जामेआ ए मुदर्रिसीन ने की कड़ी निंदा

Rate this item
(0 votes)
आयतुल्ला सिस्तानी का अपमान: जामेआ ए मुदर्रिसीन ने की कड़ी निंदा

जामिया ए मुदर्रिसीन हौज़ा ए इल्मिया क़ुम ने इज़राईली सरकार के चैनल 14 द्वारा आयतुल्लाहिल उज़्मा सिस्तानी कि हत्या के लक्ष्य के रूप में प्रस्तुत किए जाने की कड़ी निंदा की है इस कार्रवाई को मरजय ए ताक़लीद का अपमान बताया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार,जामिया ए मुदर्रिसीन हौज़ा ए इल्मिया क़ुम ने इज़राईली सरकार के चैनल 14 द्वारा आयतुल्लाहिल उज़्मा सिस्तानी कि हत्या के लक्ष्य के रूप में प्रस्तुत किए जाने की कड़ी निंदा की है इस कार्रवाई को मरजय ए ताक़लीद का अपमान बताया है।

जामिया ए मुदर्रिसीन ने एक निंदा बयान जारी करते हुए कहा, मरज-ए-तक़लीद हज़रत आयतुल्लाहिल उज़्मा सिस्तानी इज़राईली सरकार द्वारा निशाना बनाए जाने का प्रयास एक शर्मनाक और निंदनीय कार्य है जो इस ग़ासिब सरकार की और अधिक बदनामी का कारण बनेगी।

बयान में आगे कहा गया कि इज़राईली सरकार के लगातार अपराध, विशेष रूप से फ़िलिस्तीन के विभिन्न क्षेत्रों में, जैसे ग़ाज़ा,लेबनान, सीरिया, इराक और यमन में किए गए कार्य इस्लामी दुनिया की प्रमुख हस्तियों की हत्या की कोशिशें और इन सबके बावजूद उनकी असफलताएँ इस सरकार की बेबसी और असफलता की प्रतीक हैं।

जामिया ए मुदर्रिसीन हौज़ा ए इल्मिया क़ुम ने इस अपमानजनक कृत्य की कड़ी निंदा की और दुनिया भर के स्वतंत्र विचार रखने वाले लोगों और विद्वानों से अपील की कि वह इस शिया मरज-ए-तक़लीद का दृढ़ता से बचाव करें और इस अपमान के खिलाफ कड़ा विरोध प्रकट करें, ताकि इसे वैश्विक स्तर पर निंदा का सामना करना पड़े।

यह भी उल्लेख किया गया कि कुछ दिन पहले इज़राइली चैनल 14 ने आयतुल्लाहिल उज़्मा सिस्तानी की तस्वीर को अगला निशाना बताते हुए दिखाया था, जिस पर दुनिया भर में विरोध और इस घटिया कार्य के खिलाफ निंदा की गई।

 

 

 

 

 

Read 9 times