ईरान पर इज़राईली हमले नाकाम

Rate this item
(0 votes)
ईरान पर इज़राईली हमले नाकाम

ईरान पर इज़राइल के अटैक के दावों के बारे में तस्नीम न्यूज़ एजेंसी ने रिपोर्ट दी कि पश्चिमी या दक्षिण पश्चिमी तेहरान में आईआरजीसी या सेना के किसी भी सेंटर पर कोई मिसाइल नहीं गिरा है तेहरान के आस पास के इलाक़ों से सुनी गई आवाज़ें दरअस्ल इज़राइली हमले को हवा में ही नाकाम बना देने के लिए ईरानी एयर डिफ़ेंस सिस्टम की फ़ायरिंग की आवाज़ें थीं।

, एक रिपोर्ट के अनुसार ,ईरान पर इज़राइल के अटैक के दावों के बारे में तस्नीम न्यूज़ एजेंसी ने रिपोर्ट दी कि पश्चिमी या दक्षिण पश्चिमी तेहरान में आईआरजीसी या सेना के किसी भी सेंटर पर कोई मिसाइल नहीं गिरा है तेहरान के आस पास के इलाक़ों से सुनी गई आवाज़ें दरअस्ल इज़राइली हमले को हवा में ही नाकाम बना देने के लिए ईरानी एयर डिफ़ेंस सिस्टम की फ़ायरिंग की आवाज़ें थीं।

 इज़राइली हमला कमज़ोर था जानकार सूत्रों ने बताया कि आरंभिक आंकलन से अंदाज़ा होता है कि तेहरान, ख़ूज़िस्तान और ईलाम में किया गया इज़राइल का हमला सीमित और कमज़ोर था। 

 ज़ायोनिस्ट रेजीम ने तेहरान, ख़ूज़िस्तान और ईलाम के कुछ क्षेत्रों में सैनिक केन्द्रों को लक्ष्य बनाने का प्रयास किया मगर ईरान के एअर डिफ़ेन्स सिस्टम्ज़ के सक्रिय होने की वजह से हमला नाकाम रहा और कुछ स्थानों पर सीमित क्षति हुई है।

 सिपाहे पासदारान आईआरजीसी की ओर से जारी किये गये बयान में बताया गया कि इस्लामी गणराज्य ईरान के अधिकारियों ने पहले ही अपराधी और जाली ज़ायोनिस्ट रेजीम को हर प्रकार की कार्यवाही के संबंध में चेतावनी दी थी उसके बावजूद इस सरकार ने आज सुबह तनाव पैदा करने वाली कार्यवाही के अंतर्गत तेहरान, ख़ूज़िस्तान और ईलाम में कुछ सैनिक केन्द्रों पर हमला किया।

 जिसे एअर डिफ़ेन्स सिस्टम्ज़ ने कामयाबी के साथ नाकाम कर दिया।आईआरजीसी के बयान में लोगों से एकजुटता व शांति बनाये रखने की अपील की गयी है और कहा गया है कि इस संबंध में दुश्मन के दुष्प्रचारों पर ध्यान न दें।

 

 

 

 

 

 

Read 0 times