अमरीका को पाकिस्तान का जवाब, सहायता के लिए आतंकवाद के विरुद्ध युद्ध नहीं कर रहे हैं: पाकिस्तान

Rate this item
(0 votes)
अमरीका को पाकिस्तान का जवाब, सहायता के लिए आतंकवाद के विरुद्ध युद्ध नहीं कर रहे हैं: पाकिस्तान

पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग के डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल आसिफ़ ग़फ़ूर का कहना है कि पाकिस्तान, अमरीकी सहायता के लिए आतंकवाद के विरुद्ध युद्ध नहीं कर रहा है और न ही ब्रिकी के लिए है।

उन्होंने डाॅन न्यूज़ के एक कार्यक्रम में कहा कि जिस प्रकार पाकिस्तान ने आतंकवाद के विरुद्ध युद्ध किया है किसी और देश ने नहीं किया, पाकिस्तान और अमरीका के बीच अच्छे संबंध रहने चाहिए, घटक एक दूसरे को नोटिस नहीं देते, आरोप नहीं लगाते, बातचीत चाहे फ़ाॅरेन डिप्लोमेसी के माध्यम से हो या मिलिट्री डिप्लोमेसी के माध्यम से चलती रहनी चाहिए और यह चलेगी।

अमरीका की ओर से पाकिस्तान से दबाव डालने और उसकी सफलताओं को स्वीकार न करने के बारे में उन्होंने कहा कि इसका बहुत बड़ा संबंध माहौल से है, पाकिस्तान ने अपनी सीमा में आतंकवादियों के विरुद्ध कार्यवाही की और उन्हें पराजित किया, अफ़ग़ानिस्तान का अपना इतिहास, सभ्यता और भूगोल है जिनका जब विदेशी सेनाएं सामना करती हैं तो उन्हें कई चुनौतियों का सामना होता है इसलिए वहां युद्ध करना इतना आसान नहीं है। मेजर जनरल आसिफ़ ग़फ़ूर का कहना था कि अमरीका ने इस संबंध में पाकिस्तान से सहयोग मांगा जो हमने दिया।

उन्होंने कहा कि हमने अपने भाग का बहुत काम कर लिया है अब अफ़ग़ानिस्तान की बारी है, हमने अफ़ग़ानिस्तान से मिलने वाले 2 हज़ार 600 किलोमीटर के क्षेत्र में आतंकवादियों के समस्त ठिकानों को समाप्त कर दिया, कई आतंकवादी गुट अफ़ग़ान सीमावर्ती क्षेत्र में सरकारी नियंत्रण न होने के कारण फ़रार हैं जिनको समाप्त करना अफ़ग़ानिस्तान की ज़िम्मेदारी है। 

मेजर जनरल आसिफ़ ग़फ़ूर का कहना था कि हम अफ़ग़ानिस्तान में अमरीका का युद्ध नहीं लड़ सकते, हम अमरीका के साथ हर प्रकार का रक्षा सहयोग करने को तैयार हैं और कर भी रहे हैं किन्तु ब्लेम गेम से कोई लाभ नहीं होगा। (AK)

Read 1208 times