गाजा युद्ध के बीच इजरायल ने किया चौंकाने वाला दावा

Rate this item
(0 votes)
गाजा युद्ध के बीच इजरायल ने किया चौंकाने वाला दावा

दुनिया भर में फिलिस्तीनियों के क्रूर नरसंहार को रोकने के लिए चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच गाजा में ज़ायोनी शासन का आतंक जारी है।

ताज़ा नरसंहार नुसीरत शिविर में हुआ, जहाँ ज़ायोनी आतंकवादियों ने हवाई और ज़मीनी बमबारी से 650 से अधिक फ़िलिस्तीनियों को मार डाला और घायल कर दिया। इतना ही नहीं, ज़ायोनी समूह की विशेष सेनाएँ अपने कैदियों को मुक्त कराने के उद्देश्य से क्षेत्र में घुस गईं और पूरे क्षेत्र को युद्ध क्षेत्र में बदल दिया।

 रविवार को ख़बर आई कि ज़ायोनी सेनाएँ हमास के क़ब्ज़े से अपने चार कैदियों को छुड़ाने में कामयाब हो गई हैं। हालाँकि, अल-क़सम के प्रवक्ता अबू ओबैदाह ने घोषणा की कि ज़ायोनी सैनिकों ने अपने चार कैदियों को मुक्त कर दिया है, उन्होंने तीन कैदियों को भी मार डाला है, जिनमें से एक अमेरिकी नागरिक था।दूसरी ओर, अधिकृत फ़िलिस्तीन में नेतन्याहू सरकार के ख़िलाफ़ विरोध और प्रदर्शन जारी हैं और चार कैदियों की रिहाई से ज़ायोनी लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ है। रिपोर्टों के अनुसार, ज़ायोनी सरकार ने चार कैदियों की रिहाई को अपने लिए एक बड़ी सफलता बताया है, लेकिन उनके दावे ने हजारों ज़ायोनी नागरिकों को सरकार के खिलाफ सड़कों पर आने से नहीं रोका है।

Read 43 times