मोहर्रम इस्लाम और शिया धर्म के दुश्मनों की साजिशों को ख़ाक मे मिलाने का महीना है

Rate this item
(0 votes)
मोहर्रम इस्लाम और शिया धर्म के दुश्मनों की साजिशों को ख़ाक मे मिलाने का महीना है

हुज्जतुल-इस्लाम वल-मुस्लेमीन साफ़ी गुलपाएगानी ने कहा: मोहर्रम का महीना इस्लाम और शियावाद के दुश्मनों की साजिशों को नष्ट करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

हुज्जतुल-इस्लाम वल-मुस्लेमीन मुहम्मद हसन साफ़ी गुलपाएगानी ने मोहर्रम के पवित्र महीने और हज़रत अबा अब्दिल्लाह के अज़ादारी के दिनों के अवसर पर मसदर अल-ज़हरा (स) के प्रचारकों को संबोधित करते हुए कहा: मुोहर्रम का महीना करीब आ रहा है और हम एक बार फिर मोमेनीन मे ग़मे इमाम हुसैन (अ) की तड़प को देख रहे हैं।

उन्होंने कहा: जैसा कि इस्लाम के पैगंबर ने कहा: हम देखते हैं कि हर साल जब मुहर्रम आता है, तो इन अज़ादारियो और मातमियो की महिमा बढ़ जाती है और लोगों में एक बड़ा बदलाव आता है।

हौज़ा इल्मिया के इस शिक्षक ने कहा: मोहर्रम इस्लाम और शियावाद के दुश्मनों की साजिशों को नष्ट करने का महीना है।

 

उन्होंने आगे कहा, इस महीने में युवाओं पर विशेष ध्यान देना चाहिए और उनके प्रशिक्षण पर काम करना चाहिए क्योंकि दुश्मन इन युवाओं का ध्यान भटकाने और उन्हें गुमराह करने के लिए हर हथकंडा अपना रहा है।

हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लेमीन साफ़ी गुलपाएगानी ने कहा: यह वर्ष छात्रों और प्रचारकों के लिए भी एक उत्कृष्ट अवसर है, जिसका हमें उपयोग करना चाहिए और अपने कार्यक्रमों में हुसैनी स्कूल को बढ़ावा देना चाहिए।

 

 

 

 

 

Read 43 times