तेलअवीव पर यमन का ड्रोन हमला

Rate this item
(0 votes)
तेलअवीव पर यमन का ड्रोन हमला

तेलअवीव में ज़ायोनी सरकार के केन्द्र में शुक्रवार को सुबह ड्रोन हमला किया गया जिसमें एक ज़ायोनी मारा गया और सात अन्य घायल हो गये।

इस हमले के बाद यमन की सशस्त्र सेना ने कहा है कि यह हमला यमनी सेना ने याफ़ा ड्रोन से अंजाम दिया है। याफ़ा अरबी और अतिग्रहण से पहले तेलअवीव का असली नाम है।

याफ़ा वह ड्रोन है जो राडार की पकड़ में नहीं आता है और इसे यमन ने बनाया है और वह आधुनिकतम सिस्टम को पार कर सकता है। इसी प्रकार यह ड्रोन लगभग दो हज़ार किलोमीटर तक उड़ सकता है।

ज़ायोनी संचार माध्यमों ने इस ड्रोन के पहलुओं को बड़ा बताया और कहा है कि यह ड्रोन समुद्र की तरफ़ से कम ऊंचाई पर तेलअवीव के निकट हुआ और प्रतिरक्षा के समस्त सिस्टमों को पार करके तेलअवीव पहुंचा।

इस हमले से ज़ायोनी सरकार के अधिकारी और उसके पश्चिमी घटक बहुत क्रोधित हुए हैं।

पार्सटुडे ने इस हमले पर कुछ पहलुओं से दृष्टि डाली है। यहां हम कुछ बिन्दुओं की ओर संकेत कर रहे हैं जिन पर ज़ायोनी सरकार और उसके समर्थकों को ध्यान देना चाहिये।

यमन के भयानक हमले जारी

यह यमन के अंसारुल्लाह और यमनियों की ओर से ज़ायोनी सरकार की तथाकथित राजधानी तेलअवीव पर पहला हमला

यमन की सशस्त्र सेना ने इससे पहले कहा था कि जब तक ज़ायोनी सरकार ग़ज़ा पट्टी पर अपने हमलों और इस क्षेत्र के लोगों की हत्या व नरसंहार को बंद नहीं करती और इसी प्रकार उनके ख़िलाफ़ मानवता प्रेमी कार्यवाहियों को बंद नहीं करती है तब तक वह न केवल अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन की ओर जाने वाले जहाज़ों पर हमलों को बंद नहीं करेगी बल्कि इस्राईल के अंदर भी हमले करेगी।

तेलअवीव पर यमन का ड्रोन हमला

इस संबंध में यमनी सेना के प्रवक्ता ने बल देकर कहा है कि हम ज़ायोनी दुश्मन के अंदर मोर्चे पर ध्यान केन्द्रित करेंगे और इस सरकार के केन्द्र को लक्ष्य बनायेंगे। हमारे पास अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन में लक्ष्य बनाने के बैंक मौजूद हैं कि उनमें से सैनिक और संवेदनशील लक्ष्य हैं। इसी प्रकार उन्होंने बल देकर कहा कि हम ग़ज़ा के संघर्षकर्ताओं और इस्लामी और अरब उम्मत का समर्थन जारी रखेंगे। जब तक जंग और ग़ज़ा में फ़िलिस्तीनी जनता का परिवेष्टन जारी रहेगा तब तक हमारे हमले भी जारी रहेंगे।

Read 25 times