फ़िलिस्तीनी पत्रकार, उनकी पत्नी और दो बच्चे इजरायली सेना द्वारा शहीद

Rate this item
(0 votes)
फ़िलिस्तीनी पत्रकार, उनकी पत्नी और दो बच्चे इजरायली सेना द्वारा शहीद

इजरायली युद्धक विमानों ने गाजा में एक फिलिस्तीनी पत्रकार के घर को निशाना बनाया और उनके परिवार के सभी सदस्यों सहित उनकी हत्या कर दी।

इजरायली लड़ाकू विमानों ने गाजा में एक फिलिस्तीनी पत्रकार के घर को निशाना बनाया और उनके परिवार के सभी सदस्यों सहित उनकी हत्या कर दी।

गाजा पट्टी के कमाल अदवान अस्पताल के एक व्यक्ति ने आज (शनिवार) अनादोलु एजेंसी को बताया कि मुहम्मद जस्सर नाम के एक फिलिस्तीनी पत्रकार पर उत्तरी गाजा के जबालिया शिविर में उनके घर पर इजरायली युद्धक विमानों ने हमला किया है।

उक्त व्यक्ति ने कहा कि इस हमले में फिलिस्तीनी पत्रकार अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ शहीद हो गए।

इस फ़िलिस्तीनी पत्रकार की शहादत के साथ, गाजा पट्टी में अल-अक्सा ऑपरेशन शुरू होने के बाद से शहीद पत्रकारों की संख्या 161 तक पहुँच गई है।

यह हमला तब किया गया जब इजरायली सेना ने बीती रात गाजा पट्टी के अलग-अलग इलाकों में कई घरों पर बमबारी की, जिसके परिणामस्वरूप 25 फिलिस्तीनी शहीद हो गए और कई घायल हो गए।

पिछले साल 15 अक्टूबर से इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में विनाशकारी युद्ध शुरू कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप 38 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी शहीद हो गए हैं।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की है कि शहीदों में अधिकतर महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं और करीब 10,000 फिलिस्तीनी अभी भी लापता हैं।

Read 25 times