मनुष्य को कमाल तक पहुँचने के लिए ईश्वर का आज्ञाकारी होना चाहिए

Rate this item
(0 votes)
मनुष्य को कमाल तक पहुँचने के लिए ईश्वर का आज्ञाकारी होना चाहिए

ईरान के दक्षिण खुरासान प्रांत में वली फ़क़ीह के प्रतिनिधि ने कहा: कमाल तक पहुंचने के लिए मनुष्य को ईश्वर का आज्ञाकारी होना चाहिए। सारी कठिनाइयाँ तब आती हैं जब कोई व्यक्ति फिरौनवाद में फंस जाता है और दुनिया के सभी अपराध ईश्वर की दूरी के कारण होते हैं।

बिरजंद के प्रतिनिधि की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण खुरासान प्रांत में वली फकीह के प्रतिनिधि हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लिमीन सैयद अली रज़ा इबादी ने कहा: मनुष्य को देखना चाहिए कि उसके दुनिया में आने का लक्ष्य और उद्देश्य क्या है।

उन्होंने आगे कहा: यह बेहद महत्वपूर्ण है कि हम अपनी रचना के उद्देश्य को पहचानें। कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति कई वर्षों तक जीवित रहता है लेकिन उसे अपना लक्ष्य और उद्देश्य समझ नहीं आता।

दक्षिण खुरासान प्रांत मे वली फ़क़ीह के प्रतिनिधि ने कहा: अगर हम ज्ञान की वास्तविकता को देखें, तो यह हमें यह सोचने पर मजबूर करता है कि हम कहां से आए हैं, कहां जा रहे हैं और इंसान के भीतर समस्याओं की उत्पत्ति क्या है।

हुज्जतुल-इस्लाम वल-मुस्लिमीन सैयद अली रजा इबादी ने कहा: कमाल तक पहुंचने के लिए मनुष्य को ईश्वर का आज्ञाकारी होना चाहिए। सारी कठिनाइयाँ तब उत्पन्न होती हैं जब मनुष्य फिरौनवाद से बंध जाता है और दुनिया के सभी अपराध ईश्वर की दूरी के कारण होते हैं।

Read 27 times